India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

3 निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे के बाद, हरियाणा के मुख्यमंत्री ने बताया इसे चिंताजनक

10:22 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

Haryana: तीन निर्दलीय विधायकों द्वारा भाजपा सरकार से समर्थन वापस लेने की घोषणा के बाद भाजपा सरकार में संभावित संकट के बीच हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने संदेश दिया। तीन विधायकों - सोमबीर सांगवान, रणधीर गोलेन और धर्मपाल गोंदर - ने दावा किया कि हरियाणा सरकार अब अल्पमत में है और राज्य में जल्द चुनाव होने चाहिए। उन्होंने कहा कि वे चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करेंगे। हालाकिं, सैनी ने स्थिति को चिंताजनक बताते हुए खारिज कर दिया।

Highlights:

बीजेपी को Haryana में सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, "जब मैंने इसके बारे में सुना, तो मुझे उसी क्षण पता चल गया कि कांग्रेस उनकी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश कर रही है। हर किसी की एक इच्छा होती है।" उन्होंने कहा, " लेकिन लोग जानते हैं। वे जानते हैं कि कांग्रेस को लोगों की इच्छाओं से कोई लेना-देना नहीं है, बल्कि केवल अपनी निजी इच्छाओं को पूरा करना है।" मुख्यमंत्री ने यह नहीं बताया कि भाजपा इस नए खतरे का मुकाबला करने के लिए क्या योजना बना रही है। कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि बीजेपी को हरियाणा में सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि सरकार अब अल्पमत में है।

सैनी सरकार अब अल्पमत में है

तीन निर्दलीय विधायकों ने भूपिंदर सिंह हुड्डा और राज्य कांग्रेस प्रमुख उदय भान की उपस्थिति में रोहतक में एक संवाददाता सम्मेलन की। राज्य कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि 90 सदस्यीय विधानसभा की वर्तमान ताकत 88 है, जिसमें भाजपा के 40 सदस्य हैं। भान ने कहा, ''बीजेपी सरकार को पहले जेजेपी विधायकों और निर्दलीय विधायकों का समर्थन प्राप्त था, लेकिन जेजेपी ने भी अपना समर्थन वापस ले लिया था और अब निर्दलीय विधायक जा रहे हैं।'' उन्होंने आगे कहा, "नायाब सिंह सैनी सरकार अब अल्पमत सरकार है। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए क्योंकि उन्हें एक मिनट भी बने रहने का अधिकार नहीं है।"

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article