India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विनेश फोगाट ने कहा- जब हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब कांग्रेस हमारे साथ खड़ी थी

04:32 PM Sep 06, 2024 IST
Advertisement

Vinesh Phogat and Bajrang Punia Joins Congress: कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के बाद विनेश फोगाट ने कहा कि देशवासियों का धन्यवाद करना चाहती हूं। कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करती हूं, वो कहते हैं ना कि बुरे वक्त में पता चलता है। जब हम रोड पर घसीटे जा रहे थे तो भाजपा को छोड़कर देश की सभी पार्टी हमारे साथ खड़ी थी। हमारे दर्द को समझ पा रही थी।

Highlights:


बृजभूषण शरण सिंह को पूरी बीजेपी पार्टी सपोर्ट कर रही

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है। कांग्रेस पार्टी से जुड़ने के साथ ही विनेश फोगाट ने उस समय का जिक्र किया जब उन्हें सड़क पर घसीटा जा रहा था। उन्होंने बताया कि कैसे उस समय कांग्रेस ने उनका सपोर्ट किया। उन्होंने कहा कि बृजभूषण शरण सिंह को पूरी बीजेपी पार्टी सपोर्ट कर रही। हमारे साथ में विपक्ष खड़ा है। हम जब रोड पर घिसट रहे थे तो कांग्रेस पहली पार्टी थी जो हमारे सपोर्ट में खड़ी थी। उनको जो सपोर्ट मिल रहा तो आज हमारा परिवार हमारे सपोर्ट में खड़ा है। ऐसे में हमें एक ताकत मिलेगी, एक हौसला मिलेगा।

 

कांग्रेस महिलाओं के

साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है

विनेश फोगाट ने कांग्रेस में एंट्री के साथ ही कहा कि मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी और विचारधारा के साथ हूं जो महिलाओं के साथ अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है। रेसलिंग में जिस तरीके से हमने काम किया है, बीजेपी आईटी सेल ने यह साबित करने की कोशिश की थी कि हम बुझे हुए कारतूस हैं। हम खत्म हो गए हैं। उन्होंने कहा मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती लेकिन मैंने नेशनल चैंपियनशिप खेली, मैंने ट्रायल दिया। मैं ओलम्पिक में गई, फाइनल में भी गई लेकिन परमात्मा को कुछ और मंजूर था। परमात्मा ने देश की सेवा करने का मौका दिया है।

ओलंपिक्स में जो हुआ वो सब खुल के बताऊंगी- Vinesh Phogat

विनेश फोगाट ने कहा कि आपको भी पता होगा कि इतनी बड़ी लड़ाई बिना हौसले बिना ताकत के नहीं लड़ी जाती है। और लड़ाई को अंजाम तक पहुंचा के उस दिन हम आपसे बात करेंगे। ओलंपिक्स में जो हुआ वो सब खुल के बताऊंगी। बरसों की मेहनत के बाद मैं वहां पहुंची थी। जो भी हुआ कैसे हुआ वो सब एक दिन डिटेल में बताऊंगी। उसके लिए मुझे इमोशनली तैयार होना होगा। थोड़ा सा आपको सब्र रखना होगा।

हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है- Vinesh Phogat

विनेश फोगाट ने कहा कि हमने कहा था कि अभी हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। कोर्ट में केस चल रहा। बृजभूषण शरण सिंह को पूरा बीजेपी पार्टी सपोर्ट कर रही है। हमारे साथ में विपक्ष खड़ा है। हम जब रोड पर घिसट रहे थे तो कांग्रेस पहली पार्टी थी जो हमारे सपोर्ट में खड़ी थी। उनको जो सपोर्ट मिल रहा तो आज हमारा परिवार हमारे सपोर्ट में खड़ा है। ऐसे में हमें एक ताकत मिलेगी, एक हौसला मिलेगा। आपको भी पता होगा कि इतनी बड़ी लड़ाई बिना हौसले बिना ताकत के नहीं लड़ी जाती है। और लड़ाई को अंजाम तक पहुंचा के उस दिन हम आपसे बात करेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article