India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस नेता Birendra Singh का विपक्ष को सुझाव, भाजपा के खिलाफ राज्यों में हो गठबंधन उम्मीदवार

02:30 PM Jun 14, 2024 IST
Advertisement

Birendra Singh: राज्यसभा चुनाव को देखते हुए हरियाणा कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने विपक्ष को सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को परास्त करने के मकसद से हम सभी विपक्षियों को एकजुट होकर एक साझा उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारना होगा, ताकि राजनीतिक माहौल को अपने पक्ष में किया जा सके।

Highlights

 

Birendra Singh का विपक्ष को सुझाव

बीरेंद्र सिंह(Birendra Singh) ने कहा, “हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में जीतने वालों में राज्यसभा के 10 सांसद थे। जिसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा सौंप दिया है। हरियाणा में भी राज्यसभा चुनाव होने हैं। लोकसभा चुनाव में भाजपा अपना बहुमत खो चुकी है और मुझे लगता है कि हम सभी को एकजुट होकर इसका लाभ उठाना चाहिए, क्योंकि बहुत से विधायक वो चाहे किसी पार्टी से जुड़े हों या निर्दलीय हों, वो आज भाजपा का समर्थन नहीं कर रहे हैं।"

एकजुट होकर लाभ उठाना चाहिए- Birendra Singh

बीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "ऐसे में मुझे लगता है कि हम सभी को एकजुट होकर इसका लाभ उठाना चाहिए। मैं समझता हूं कि विपक्ष को एक साझा प्रत्याशी भाजपा के विरोध में उतारना चाहिए, ताकि राजनीतिक परिस्थिति को अपने पक्ष में किया जा सके।"

कई नेता भाजपा की नीतियों से खफा हैं- Birendra Singh

कांग्रेस नेता बीरेंद्र सिंह ने कहा, “यह कहने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए कि हरियाणा की भाजपा इकाई में एक या दो नहीं, बल्कि कई ऐसे नेता हैं, जो भाजपा की नीतियों से खफा हैं। पिछले कुछ दिनों से जिस तरह से भाजपा किसानों, युवाओं और आम लोगों के लिए नीतियां लेकर आई है, उससे साफ है कि भाजपा के भी कई नेता बड़ी संख्या में अपनी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से खफा हैं।"

गठबंधन से हरियाणा में भाजपा को खत्म कर सकते है- Birendra Singh

बीरेंद्र सिंह ने कहा, "ऐसी स्थिति में अगर विपक्ष साझा उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतारता है, तो मुझे लगता है कि भाजपा का बचा संसाधन भी हरियाणा में खत्म हो जाएगा, जो कि जरूरी भी है। हरियाणा के संदर्भ में भाजपा की नीतियां हमेशा से ही जनविरोधी रही हैं।"

(शीर्षक को छोड़कर, यह कहानी पंजाब केसरी स्टाफ द्वारा संपादित नहीं की गई है और एक सिंडिकेटेड फ़ीड से प्रकाशित हुई है )

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article