India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

अनंतनाग मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर आशीष ढोंचक के परिवार से मिले सीएम खट्टर, 50 लाख रुपये मुआवजे का किया ऐलान

05:26 PM Sep 17, 2023 IST
Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को अनंतनाग मुठभेड़ में अपनी जान गंवाने वाले मेजर आशीष ढोंचक के परिवार से मुलाकात की और मुआवजे में 50 लाख रुपये की घोषणा की। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ में शहीद हुए मेजर आशीष ढोंचक का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके आवास पानीपत लाया गया।

उनकी पत्नी को सरकार नौकरी देगी राज्य सरकार

परिवार से मुलाकात के बाद मनोहर लाल खट्टर ने कहा, मेजर आशीष ढोंचक एक होनहार युवक थे. वह अपनी 11 साल की सेवा में मेजर के पद तक पहुंचे। वह तीन बहनों का इकलौता भाई था, इसलिए यह बहुत कठिन स्थिति है। सरकार 50 लाख रुपये मुआवजा देगी और उनकी पत्नी को सरकार नौकरी भी देगी, उनका नाम अमर रखने के लिए सरकार जो भी कर सकेगी करेगी, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकेरनाग इलाके में मुठभेड़ के दौरान दुश्मन की गोलीबारी में शहीद हुए मेजर आशीष धोंचक ढाई साल की बेटी के पिता थे। बुधवार की शाम जैसे ही उनकी मौत की खबर स्थानीय लोगों तक पहुंची तो उनके पैतृक गांव में मातम छा गया।

भारत ने आतंकियों से मुठभेड़ में तीन वीर जवानों को खोया

मेजर धोंचक के साथ-साथ राष्ट्रीय राइफल्स की त्वरित प्रतिक्रिया टीम की कमान संभाल रहे कर्नल मनप्रीत सिंह और जम्मू-कश्मीर पुलिस के उपाधीक्षक हुमायूं भट ने भी बुधवार को हुई मुठभेड़ में अपनी जान दे दी। अधिकारियों ने कहा, डीएसपी भट्ट का अंतिम संस्कार बुधवार शाम को बडगाम में किया गया। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मुठभेड़ में अधिकारियों की मौत पर दुख व्यक्त किया, साथ ही बुधवार को बडगाम में मारे गए डीएसपी को श्रद्धांजलि दी। “जेकेपी के डीएसपी हुमायूं भट को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने अनंतनाग में आतंकवाद विरोधी अभियान में अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। मैं कर्नल मनप्रीत सिंह और मेजर आशीष धोनैक के अदम्य साहस और सर्वोच्च बलिदान को सलाम करता हूं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश उनके परिवारों के साथ मजबूती से खड़ा है।

Advertisement
Next Article