India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CM Nayab Singh Saini ने अपने फैसले को ऐतिहासिक बताते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर किया तीखा हमला

09:05 AM Sep 20, 2024 IST
Advertisement

CM Naib Singh Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चुनावी रैली को संबोधित करतब हुए कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर निशाना साधा। साथ ही उन्होंने अपने द्वारा लिए गए 126 ऐतिहासिक फैसले का भी जिक्र किया।

Highlights

 

CM Nayab Singh Saini ने चुनावी रैली को किया संबोधित

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उन्होंने अपने 56 दिन के कार्यकाल में लोगों के लिए हुड्डा के 10 साल के कार्यकाल से ज्यादा काम किया है। सैनी ने गुरुवार को यहां एक चुनावी रैली में कहा, "लोग कहते हैं कि हमें कम समय मिला और मुझे लोकसभा चुनाव के बाद सिर्फ 56 दिन मिले। इन 56 दिनों में आपके भाई, आपके बेटे ने हरियाणा के विकास के लिए 126 ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।"

मेरा 56 दिन हुड्डा के 10 साल पर भारी- CM Naib Singh Saini

नायब सिंह सैनी ने कहा, " हुड्डा कहते हैं कि ये सिर्फ घोषणाएं हैं। मैंने उनसे कहा कि आप 10 साल तक हरियाणा के मुख्यमंत्री रहे हैं। अगर आप तुलना करेंगे तो मेरा 56 दिन का कार्यकाल आपके 10 साल के कार्यकाल पर भारी पड़ेगा।" इस बीच, हुड्डा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के घोषणापत्र को कांग्रेस के घोषणापत्र की कॉपी-पेस्ट करार दिया। "यह हमारा घोषणापत्र कॉपी-पेस्ट है। हमने कहा है कि उनके सभी वादे झूठे हैं। हुड्डा ने कहा, "2005 और 2009 के हमारे घोषणापत्रों को देखें, हमने अपने सभी वादे पूरे किए। 2014 और 2019 के उनके घोषणापत्रों को देखें- उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने झूठे 'घोषणा पत्र' बनाए। यह झूठ का पुलिंदा है।"

 

हरियाणा में भाजपा का घोषणापत्र जारी

गुरुवार को केंद्रीय मंत्री और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन लाल बडोली और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ हरियाणा के रोहतक में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया। भारतीय जनता पार्टी ने अग्निवीरों के लिए गारंटीकृत नौकरियों और 'लाडो लक्ष्मी योजना' के तहत 2,100 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता का वादा किया। राज्य में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए, पार्टी ने घोषणा की कि आईएमटी खरखौदा की तर्ज पर दस औद्योगिक शहर बनाए जाएंगे और आसपास के गांवों के 50 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।

घोषणापत्र में भाजपा के वादें

स्वास्थ्य देखभाल पहलों के तहत, चिरायु आयुष्मान के तहत प्रति वर्ष मिलने वाली 5 लाख रुपये की राशि को बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया जाएगा। पार्टी ने कॉलेज जाने वाली छात्राओं को अव्वल बालिका योजना के तहत स्कूटर और हर घर गृहिणी योजना के तहत 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने का भी वादा किया है। कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने पार्टी के 'संकल्प पत्र' के प्रमुख वादों पर प्रकाश डालते हुए कहा, "सभी महिलाओं को 'लाडो लक्ष्मी योजना' के तहत 2,100 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी।

प्रति वर्ष मिलेंगे 10 लाख रुपये

चिरायु आयुष्मान योजना के तहत, आपको प्रति वर्ष मिलने वाले 5 लाख रुपये को बढ़ाकर 10 लाख रुपये किया जाएगा। 24 फसलों पर एमएसपी जारी रहेगी और हम 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे।" उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि अंत्योदय बीपीएल परिवारों को 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध रहेंगे और अग्निवीरों के लिए सरकारी नौकरियों की गारंटी होगी। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। जम्मू-कश्मीर में 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article