India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस ने हरियाणा में उम्मीदवारों का किया एलान, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा तो सिरसा से कुमारी शैलजा को मिला टिकट ...

12:49 AM Apr 26, 2024 IST
Advertisement

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने हरियाणा से उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने कुमारी शैलजा को सिरसा से, दीपेंदर हुड्डा को रोहतक से और महेंद्र प्रताप को फ़रीदाबाद सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव के लिए अब तक कुल 301 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

इससे तीन दिन पहले ही कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए सात उम्मीदवारों की लिस्‍ट जारी की थी, जिनमें पांच उम्मीदवार बिहार के थे। कांग्रेस ने हरियाणा की लोकसभा सीटों के लिए बुधवार रात 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के मुकाबले में कांग्रेस ने यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा को टिकट दी है ।

इन 8 उम्मीदवारों के के लिस्ट में कुमारी शैलजा को सिरसा से, अंबाला से विधायक वरुण चौधरी, हिसार से पूर्व सांसद जयप्रकाश, करनाल से यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धि राजा को उम्मीदवार घोषित किया है। साथ ही सोनीपत से सतपाल ब्रह्मचारी को, रोहतक से दीपेंद्र हुड्डा को, भिवानी महेंद्रगढ़ से राव दान सिंह को और फरीदाबाद से महेंद्र प्रताप को टिकट मिला है।

बता दें कि हरियाणा में सभी 10 सीटों के लिए मतदान एक ही चरण में होगा। चुनाव आयोग ने हरियाणा में मतदान के लिए छठे चरण में 25 मई की तारीख तय की है इस चरण में अंबाला, कुरूक्षेत्र, सिरसा, हिसार, करनाल, सोनीपत, रोहतक, भिवानी, महेंद्रगढ़, गुरुग्राम और फरीदाबाद जैसे लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 'जाट लैंड' की तमाम 10 सीटें जीत ली थी। बीजेपी को 58 फीसदी से ज्यादा वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस को 28 फीसदी और जेजेपी को करीब 5 फीसदी वोट मिले थे।

Advertisement
Next Article