IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नूंह हिंसा में कांग्रेस विधायक मम्मन खान की आज होगी कोर्ट में पेशी, अदालत के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा

11:37 AM Sep 15, 2023 IST
Advertisement
जिला अदालत के बाहर सुरक्षा तैनात कर दी गई है। हरियाणा की नूंह जिला अदालत के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है, जहां शुक्रवार को हिंसा से संबंधित एक मामले में कांग्रेस विधायक मम्मन खान को पेश किया जाएगा। 31 जुलाई को नूंह में हुआ था, खान को शुक्रवार सुबह हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया, जिसके एक दिन बाद राज्य सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय को बताया कि उसने नूंह हिंसा से संबंधित एक मामले में एक प्राथमिकी में उसे आरोपी के रूप में नामित किया है।
जुलूस के दौरान भड़की थी हिंसा
एडीजीपी ममता सिंह ने कहा, हरियाणा पुलिस की एक विशेष जांच टीम  द्वारा गिरफ्तार किए गए खान को आज नूंह की एक स्थानीय जिला अदालत में पेश किया जाएगा। पलवल टी पॉइंट पर भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है और अदालत परिसर की ओर जाने वाली सड़क पर लोगों को प्रवेश की अनुमति नहीं है। इसी साल 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद के जुलूस के दौरान नूंह में हिंसा भड़क गई थी, गुरुग्राम से सटे एक मस्जिद पर हुए हमले में छह लोगों की मौत हो गई और एक मौलवी की मौत हो गई।
मम्मन खान  ने फंसाने का लगाया आरोप
फिरोजपुर झिरका के विधायक ने 12 सितंबर को अदालत में याचिका दायर कर गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग की थी और दावा किया था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है जबकि हिंसा भड़कने के दिन वह नूंह में मौजूद नहीं थे। मम्मन खान ने अपनी जमानत और सुरक्षा को लेकर हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की थी, मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने खान की जमानत और सुरक्षा याचिका खारिज कर दी और उन्हें निचली अदालत में जाने को कहा. मामले में अगली सुनवाई 19 अक्टूबर को होगी।
Advertisement
Next Article