India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाएगी ,रुझानों के बावजूद भूपेंद्र हुड्डा आश्वस्त

11:51 AM Oct 08, 2024 IST
Advertisement

Assembly elections  : विधानसभा चुनावों के लिए मतगणना जारी रहने के बीच हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को भरोसा जताया और कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी हरियाणा में भारी अंतर से सरकार बनाएगी।

Highlight

कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाएगी ,रुझानों के बावजूद भूपेंद्र हुड्डा आश्वस्त

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाने जा रही है। पार्टी (सीएम चेहरा) तय करेगी। कांग्रेस अपना बहुमत लाएगी। इसका श्रेय राहुल गांधी, सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे सहित पार्टी के सभी नेताओं और सबसे महत्वपूर्ण रूप से हरियाणा की जनता को जाता है।चुनाव आयोग द्वारा सुबह 11.10 बजे दिए गए नवीनतम रुझानों के अनुसार, भाजपा 49 सीटों के साथ आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस पार्टी 35 सीटों के साथ आगे चल रही है। इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) एक-एक सीट पर आगे चल रही हैं, जबकि निर्दलीय और छोटे दल चार सीटों पर आगे चल रहे हैं।हालांकि एग्जिट पोल ने चुनाव में कांग्रेस की जीत की भविष्यवाणी की थी, लेकिन अगर रुझान जारी रहा, तो भाजपा राज्य के विधानसभा चुनाव में हैट्रिक जीत की ओर अग्रसर है।

अनिल विज ने कहा कि हरियाणा की जनता कांग्रेस को सबक सिखा रही है

चुनाव आयोग के ताजा अपडेट के अनुसार, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा निर्वाचन क्षेत्र से आगे चल रहे हैं। वह कांग्रेस के मेवा सिंह से 840 वोटों से आगे चल रहे हैं।कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला-किलोई सीट से भाजपा की अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी मंजू से 16,823 वोटों से आगे चल रहे हैं।
इस बीच, भाजपा नेता अनिल विज ने कहा कि हरियाणा की जनता कांग्रेस को सबक सिखा रही है।विज ने मिडिया से कहा, हम देख सकते हैं कि हरियाणा की जनता कांग्रेस को सबक सिखा रही है। सुबह-सुबह उन्होंने (कांग्रेस ने) अपनी 'झूठ की दुकान' खोल दी। कांग्रेस के भीतर ही कुछ लोग हैं जो हुड्डा को हारते देखना चाहते हैं और वे ही पटाखे फोड़ रहे थे।" मंगलवार को एएनआई से बात करते हुए भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा कि भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाने जा रही है, जो पार्टी के काम के लिए जनता के मजबूत समर्थन का संकेत है।

चुनाव आयोग और भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं की जीत है

मुझे लगता है कि नतीजे जो भी हों, यह स्पष्ट है कि यह ईवीएम, चुनाव आयोग और भारत की लोकतांत्रिक परंपराओं की जीत है। मुझे उम्मीद है कि एग्जिट पोल देखने के बाद जश्न मनाने वाले लोग सटीक पोल देखने के बाद ईवीएम को दोष नहीं देंगे। हरियाणा में हमारी सरकार दो बार बनी है और तीसरी बार बनने जा रही है। दोनों जगहों पर भाजपा स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, यह दर्शाता है कि लोगों ने भाजपा के काम पर कितना भरोसा जताया है। उन्होंने कहा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी को भी भरोसा है कि अंतिम नतीजे भाजपा के पक्ष में होंगे।

क्या बीजेपी तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी ?

उन्होंने कहा, बीजेपी ने पिछले दस सालों में हरियाणा के विकास के लिए बहुत काम किया है। बीजेपी ने समाज के सभी वर्गों के लिए ईमानदारी से काम किया है। हमारी सरकार हरियाणा के विकास के लिए काम करना जारी रखेगी और बीजेपी तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी। बीजेपी ने ईमानदारी से काम किया जबकि कांग्रेस ने बहुत भ्रष्टाचार किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article