For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

एल्विश यादव को मिली बड़ी राहत, हरियाणा HC ने रद्द की ये FIR

10:09 AM Jun 08, 2024 IST
एल्विश यादव को मिली बड़ी राहत  हरियाणा hc ने रद्द की ये fir

Elvish Yadav: यूट्यूब से लेकर बिग बॉस ओटीटी 2 तक अपनी राह तय करने वाले एल्विश यादव को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सागर ठाकुर संग मारपीट के मामले में एल्विश यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर रद्द की जा चुकी है।ॉ

Highlights

  • एल्विश यादव को हाईकोर्ट से राहत
  • मारपीट का मामला हुआ रद्द
  • साथियों के खिलाफ आरोप लगाए गए थे

एल्विश यादव को मिली बड़ी राहत

यूट्यूबर एल्विश यादव (Elvish Yadav) को हरियाणा हाई कोर्ट से राहत मिली है। हाई कोर्ट ने शर्त रखी कि उनके साथी इंटरनेट मीडिया पर हिंसा और मादक द्रव्यों के सेवन को दर्शाने या बढ़ावा देने से परहेज करेंगे। कोर्ट ने कहा कि मीडिया में दिखाई जाने वाली हिंसा भले ही अच्छी या मनोरंजक लगे लेकिन यह विभिन्न प्लेटफार्मों पर व्यापक दर्शकों को आकर्षित करती है।

कुछ शर्तों के साथ FIR की खारिज

जस्टिस अनूप चितकारा ने कहा एफआईआर में दर्शाया गया है कि हिंसा का मकसद लोकप्रियता और सामग्री निर्माण को लेकर कुछ विवाद था, जिसमें एल्विश यादव और उनके साथियों के खिलाफ आरोप लगाए गए थे।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि भविष्य में इसी तरह की हिंसक हरकतें दोहराई न जाएं और यह कि आरोपित इस गलत धारणा में न रहें कि ऐसे मामलों को कानूनी व्यवस्था द्वारा हलके में लिया जाता है। यह न्यायालय कुछ शर्तों के साथ संबंधित एफआईआर को खारिज करता है।

कोर्ट ने की इस हिंसा की निंदा

कोर्ट ने कहा कि मीडिया में दिखाई जाने वाली हिंसा भले ही अच्छी या मनोरंजक लगे, लेकिन यह विभिन्न प्लेटफार्मों पर व्यापक दर्शकों को आकर्षित करती है जिससे सामाजिक धारणाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। कोर्ट ने कहा कि समाज में हिंसा के इस तरह के वास्तविक उपयोग को स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×