India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, आप सांसद ने भाजपा पर साधा निशाना

07:47 AM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

हरियाणा : आम आदमी पार्टी द्वारा आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 20 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के कुछ घंटों बाद पार्टी सांसद संजय सिंह ने सोमवार को कहा कि हमारा लक्ष्य हरियाणा मे जीत हासिल करना है। सिंह ने कहा, हमारी पार्टी पांच गारंटियों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है और मजबूती से चुनाव लड़ेगी। आप सांसद ने कहा, 12 तारीख तक नामांकन दाखिल करने हैं, बहुत कम समय बचा है। आज 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की गई है। मैं अरविंद केजरीवाल की ओर से उन सभी को हार्दिक बधाई देता हूं और हम पांच गारंटियों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। जल्द ही और सूचियां जारी की जाएंगी।

आप सांसद ने भाजपा पर साधा निशाना

इस बीच, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने कहा कि सोमवार शाम तक दूसरी सूची भी जारी कर दी जाएगी और उन्होंने कहा कि पार्टी संभावित गठबंधन के नतीजों का इंतजार कर रही है, लेकिन नामांकन दाखिल करने का समय खत्म होता जा रहा है। पार्टी राज्य में गठबंधन बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी के साथ लगातार बातचीत कर रही है। गुप्ता ने उम्मीदवारों के नाम तय करने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया, क्योंकि नामांकन की अंतिम तिथि मात्र तीन दिन दूर है।

हमारा लक्ष्य हरियाणा मे जीत हासिल करना है -संजय सिंह

गुप्ता ने कहा, हमने पहली सूची जारी कर दी है और जल्द ही आपको दूसरी सूची भी मिल जाएगी। अब चुनाव के लिए बहुत कम समय बचा है। हमने ईमानदारी से (गठबंधन के लिए) इंतजार किया, क्योंकि हर विधानसभा में संगठन मजबूत है और वह मजबूत संगठन चाहता था कि हम चुनाव लड़ें। हमने अपना धैर्य दिखाया और उसके बाद हमने अपनी सूची जारी की। मुझे लगता है कि परिणाम हरियाणा के लिए सकारात्मक होंगे। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि आप राष्ट्रीय स्तर पर इंडी गठबंधन में प्रतिबद्ध भागीदार बनी हुई है और कहा, हम इंडी गठबंधन के भागीदार थे। हम राष्ट्रीय स्तर पर इंडी गठबंधन के भागीदार हैं।

गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, बहुत जल्द शाम तक आपको दूसरी सूची देखने को मिलेगी। अब नामांकन के लिए केवल 3 दिन बचे हैं, इसलिए तीन दिनों के भीतर सभी उम्मीदवारों को लाइन में खड़ा करना होगा, जिसके लिए स्क्रूटनी चल रही है। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। आप ने भिवानी, रोहतक, बहादुरगढ़ और बल्लभगढ़ जैसी राज्य की कुछ प्रमुख सीटों सहित 20 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है।

बता दें कि भिवानी से इंदु शर्मा, रोहतक से बिजेंद्र हुड्डा, बहादुरगढ़ से कुलदीप चिकारा, महेंद्रगढ़ से मनीष यादव, सोहना से धर्मेंद्र खटाना और बल्लभगढ़ से रविंदर फौजदार को मैदान में उतारा गया है। पहली सूची में शामिल अन्य उम्मीदवारों में नारायणगढ़ से गुरपाल सिंह, कलायत से अनुराग ढांढा, पुंडरी से नरेंद्र शर्मा, घरौंडा से जयपाल शर्मा, असंध से अमनदीप जुंडला, समालखा से बिट्टू पहलवान, उचाना कलां से पवन फौजी, डबवाली से कुलदीप गदराना और रानिया सीट से हैप्पी रैना शामिल हैं। मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article