India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gurugram Factory Fire: गुरुग्राम के IMT मानेसर की कपड़ा फैक्ट्री में लगी भयानक आग, कई मंजिलें चपेट में

12:36 AM May 31, 2024 IST
Advertisement

Gurugram IMT Manesar factory Fire: भयंकर गर्मी के बीच हरियाणा के गुरुग्राम में आग लग गई है। ये आग गुरुग्राम के मानेसर स्थित कपड़ा फैक्ट्री में लगी है। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आग की भयंकर लपटों को देखा जा सकता है। कई मंजिलें बुरी तरह आग की चपेट में आ गई है। मौके पर पहुंची प्रशासन और दमकल विभाग की टीम आग बुझाने में जुटी है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/KOEvKPL5PNieizOY.mp4

गुरुग्राम के मानेसर में कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग
मिली जानकारी के मुताबिक, गुरुग्राम जिले के आईएमटी मानेसर के सेक्टर आठ के 408 प्लॉट में बनी कपड़े बनाने वाली कंपनी न्यूमेरो यूनो की फैक्ट्री बिल्डिंग, बृहस्पतिवार शाम को लगभग छह बजे भीषण आग की चपेट में आ गई। आग बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर लगी। देखते ही देखते भूतल पहली और दूसरी मंजिल तक आग फैल गई। लगभग डेढ़ घंटे से आग लगी हुई है। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 2 दर्जन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। फिलहाल आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है। अभी किसी जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/Htu4wvrLD8s0FyI5.mp4

मानेसर के फायर स्टेशन अधिकारी, रामेश्वर सिंह कहते हैं, "यह एक बड़ी आग है, हमें शाम करीब 5:35 बजे सूचना मिली थी, लगभग 26-27 दमकल गाड़ियां मौके पर हैं और आग बुझाने का काम जारी है। अब तक कोई हताहत नहीं हुआ है।

https://www.punjabkesari.com/wp-content/uploads/2024/05/uvwRCwiKFFA6aMGX.mp4

शॉर्ट-सर्किट से आग लगने का अंदेशा
वहीं फायर ऑफिसर रमेश सैनी ने बताया कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है क्योंकि आजकल गर्मी ज्यादा है इसी कारण कंपनियों में मशीन गर्म हो जाती है जिस कारण शॉर्ट सर्किट की संभावना ज्यादा जताई जा रही है. फायर ऑफिसर में बताया कि जैसे ही फायर विभाग को सूचना मिली उसके कुछ समय बाद ही फायर विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंचना शुरू हो गई और आग पर काफी मशक्कत के बाद करीब 2 घंटे के बाद काबू पाया गया। फिलहाल कंपनी में लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है।

बता दें कि गर्मी के बीच आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। मतलब चढ़ते पारे के साथ आग की घटनाओं ने भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां 24 घंटे में 183 आग की कॉल आई थीं। इनमें से ज्यादातर कॉल दोपहर के बाद और देर शाम के बीच दर्ज की गई थीं।

Advertisement
Next Article