India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गुरुग्राम पुलिस ने साइबर ठगी के 9 आरोपियों को दबोचा

01:17 PM Dec 26, 2023 IST
Cyber Fraud
Advertisement

गुरुग्राम पुलिस द्वारा 9 ऐसे आरोपियों को काबू किया गया है। जिन्होंने देशभर में साइबर ठगी के माध्यम से 17.50 करोड़ रुपये की ठगी की है। उनके खिलाफ देशभर के पुलिस थानों में 4,997 शिकायत दर्ज हैं।

ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों को पुलिस ने काबू किया

आपको बता दें सिद्धांत जैन पुलिस उपायुक्त दक्षिण गुरुग्राम व विपिन अहलावत सहायक पुलिस आयुक्त साइबर गुरुग्राम के नेतृत्व में थाना साइबर पश्चिम की पुलिस टीम ने विभिन्न ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले 9 आरोपियों को काबू किया था। आरोपियों की पहचान आसिफ अली, पवन कुमार, जेठावा विशाल, प्रजापति मिलन, सुनील कुमार, जितेंदर, हेरेंदर सिंह, खुशाल बाबा व हिमांशु शर्मा के रूप में हुई थी।

शिकायतों के आधार पर 87 केस दर्ज

इस दौरान पता चला कि आरोपी आसिफ अली, पवन कुमार पर पूरे भारत में लगभग 5.31 करोड़ रुपए की ठगी के संबंध में 1506 शिकायत दर्ज हैं। इन शिकायतों पर पूरे भारत में कुल 81 केस दर्ज हुए हैं। जिनमें से चार केस हरियाणा में दर्ज हैं।आरोपी जेठावा विशाल, प्रजापति मिलन पर भी पूरे भारत में लगभग 6.20 करोड़ रुपए की ठगी की कुल 1921 शिकायत दर्ज हैं। इन शिकायतों के आधार पर 87 केस दर्ज हैं। इसमें हरियाणा में चार केस दर्ज हैं. आरोपी सुनील कुमार पर भी पूरे भारत में लगभग 1.5 करोड़ रुपये की ठगी के संबंध में कुल 417 शिकायत दर्ज हैं। इन शिकायतों के आधार पर पूरे भारत में 21 केस दर्ज हैं। इनमें दो केस हरियाणा में दर्ज हैं।

 लगभग 42 लाख रुपये की ठगी के संबंध में कुल 100 शिकायतें दर्ज

बता दें भारत में उनके खिलाफ लगभग 42 लाख रुपये की ठगी के संबंध में कुल 100 शिकायतें दर्ज हैं। इन शिकायतों के आधार पर पूरे भारत में चार केस दर्ज हैं। आरोपी हिमांशु शर्मा पर भी पूरे भारत में लगभग 2.20 करोड़ रुपये की ठगी के संबंध में कुल 533 शिकायत दर्ज हैं। इन शिकायतों के आधार पर पूरे भारत में 34 केस दर्ज किए गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article