India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पराली जलाने को लेकर हरियाणा सरकार पर बरसे हरपाल सिंह चीमा

11:20 AM Nov 22, 2023 IST
Advertisement
पराली जलाने के मुद्दे पर हरियाणा के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए, पंजाब के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि उन्हें "राजनीति बंद करनी चाहिए" और किसानों के साथ "खड़ा" होना चाहिए। उनकी प्रतिक्रिया सीएम खट्टर के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी शासित पंजाब ने कथित तौर पर फसल अवशेष जलाने पर "ज्यादा ध्यान नहीं दिया है", और "राज्य सरकार को उनकी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों को अपनाना चाहिए जैसा कि सुप्रीम कोर्ट की पीठ ने कहा था।

HIGHLIGHTS POINTS:

पंजाब में पराली जलाने में आई कमी

पराली जलाने के मुद्दे पर मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए मंत्री चीमा ने कहा, इस बार हरियाणा में पराली जलाने के मामले सबसे ज्यादा बढ़े हैं, इस सीजन में अक्टूबर के बीच पंजाब में पराली जलाने में 70 फीसदी की कमी आई है। हरियाणा के सीएम खट्टर को इस पर राजनीति करना बंद करना चाहिए और किसानों के साथ खड़ा होना चाहिए। केंद्र किसानों की मदद क्यों नहीं कर रहा है?।

सीएम खट्टर ने दिया था ये बयान

सीएम खट्टर ने आगे कहा कि उनकी सरकार पराली जलाने से रोकने के लिए किसानों को हर तरह की मदद दे रही है, सीएम खट्टर ने इस मुद्दे के समाधान के लिए अपनी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की ओर इशारा करते हुए कहा, मैं फसल अवशेष जलाना बंद करने के लिए किसानों को धन्यवाद देता हूं। इस मुद्दे पर राजनीतिक बयान देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए सीएम खट्टर ने कहा, ये राजनीति के विषय नहीं हैं। दिल्ली के सीएम को भी यह समझना चाहिए। उनके द्वारा दिए गए राजनीतिक बयान उचित नहीं हैं।
देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article