India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana : नूंह में मोबाइल इंटरनेट प्रतिबंध को 13 अगस्त तक आगे बढ़ाया, जिले में हालात अभी भी गंभीर और तनावपूर्ण !

12:36 PM Aug 12, 2023 IST
Advertisement
हरियाणा सरकार ने नूंह में मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं का निलंबन 13 अगस्त तक बढ़ा दिया। इससे पहले नूंह में तीन बार इंटरनेट सेवा को बाधित करना पड़ा था। इसे अब चौथी बार बढ़ाया गया है। नूह में 31 जुलाई से 4 अगस्त तक इंटरनेट सेवा पर रोक लगाई गई थी जिसके बाद उसे 8 अगस्त तक आगे बढ़ने के बाद 11 अगस्त तक इंटरनेट सेवा बाधित कर दी गई थी।
स्थितियां अभी भी गंभीर और तनावपूर्ण!
हरियाणा के गृह सचिव द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि, जिले में हालात अभी भी “गंभीर और तनावपूर्ण” हैं। “जबकि यह मेरे संज्ञान में उपायुक्त नूंह द्वारा लाया गया है कि कानून और आदेश की स्थिति की समीक्षा की गई है और स्थितियां अभी भी गंभीर और तनावपूर्ण हैं। 
सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचने की स्पष्ट संभावना!
बयान में कहा गया है, वर्तमान प्रचलित कानून और व्यवस्था की स्थिति के आकलन के बाद भी उपायुक्त, नूंह की सिफ़ारिश, मेरा मानना है कि वहाँ सार्वजनिक उपयोगिताओं में व्यवधान, सार्वजनिक संपत्तियों और सुविधाओं को नुकसान पहुंचने की स्पष्ट संभावना है और इंटरनेट के दुरुपयोग के कारण जिला नूंह में सार्वजनिक कानून और व्यवस्था में गड़बड़ी, भड़काऊ सामग्री और झूठी अफवाहों के प्रसार के माध्यम से सेवाएं सोशल मीडिया/मैसेजिंग के माध्यम से जनता तक प्रसारित किया जा सकता है।
बता दें, हरियाणा के नूंह जिले में दो समूहों के बीच झड़प के बाद हिंसा देखी गई, जब जिले से गुजर रहे एक धार्मिक जुलूस पर हमला हुआ, जिसमें दो होम गार्ड मारे गए और लगभग 20 पुलिसकर्मियों सहित दर्जनों लोग घायल हो गए।
Advertisement
Next Article