India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana: इज़राइल जाएंगे भारत से 10,000 मजदूर, रोहतक में शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया

11:27 AM Jan 19, 2024 IST
Advertisement

Haryana: इज़राइल में 10,000 से अधिक भारतीय निर्माण श्रमिकों को भर्ती करने का अभियान हरियाणा के रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में शुरू हुआ। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने बताया कि भारत सरकार और इजराइल सरकार के बीच हुए समझौते के तहत यह भर्ती कौशल विकास निगम द्वारा आयोजित की जा रही है। हरियाणा सरकार ने यह पहल करते हुए कौशल रोजगार के तहत कुशल लोगों को भर्ती के लिए बुला रही है, जिसमें केवल बढ़ई, राजमिस्त्री, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, वेल्डर आदि को ही इस भर्ती के लिए बुलाया गया है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने इस बात पर प्रकाश डाला कि नई पहल ने अन्य राज्यों से बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित किया है।

हरियाणा से 10,000 लोगों को भेजने की व्यवस्था

उन्होंने कहा, हरियाणा सरकार की इस पहल के अनुसार, हरियाणा से 10,000 लोगों को इज़राइल भेजने की व्यवस्था की गई है। अच्छी नौकरी और अच्छे देश के कारण, अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में लोग रोहतक में भर्ती के लिए आ रहे हैं। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने युद्ध जैसी स्थिति के बावजूद लोगों की इज़राइल जाने की इच्छा पर जोर दिया। उन्होंने कहा, यहां पहुंचे लोगों ने हमें बताया कि उन्हें इस भर्ती के बारे में मीडिया के जरिए पता चला, जिसमें एक लाख से ज्यादा की सैलरी बताई गई है और लोग युद्ध जैसी स्थिति के बावजूद पैसा कमाने के लिए इजरायल जाना चाहते हैं।

अभियान 21 जनवरी तक जारी रहेगा

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी सुनीत मुखर्जी ने बताया कि यह अभियान 21 जनवरी तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा, भारत सरकार और इजराइल सरकार के बीच हुए समझौते के अनुसार, हरियाणा के रोहतक में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में कुशल लोगों के लिए भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। कौशल विकास निगम कौशल रोजगार के तहत भर्ती अभियान का आयोजन कर रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article