For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, कांग्रेस ने दिल्ली में की बैठक

09:38 AM Jun 27, 2024 IST
हरियाणा विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू  कांग्रेस ने दिल्ली में की बैठक

Haryana assembly  Election: कांग्रेस ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में अपनी हरियाणा इकाई के साथ बैठक की। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल बैठक में शामिल हुए। मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि बैठक के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की गई।

हरियाणा इकाई के साथ बैठक

कांग्रेस प्रमुख ने किसानों के मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर भी हमला बोला। खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "भाजपा ने हरियाणा के किसानों और युवाओं के साथ विश्वासघात किया है। कांग्रेस पार्टी के सभी नवनिर्वाचित सांसदों और हर कांग्रेस कार्यकर्ता को बहुत-बहुत बधाई। आने वाले चुनावों में हमें सभी छत्तीस बिरादरियों के लोगों का विश्वास हासिल करना है।" "भाजपा के 10 साल के शासन ने हरियाणा के विकास को रोक दिया है।

सैकड़ों भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई- खरगे



सैकड़ों भर्ती परीक्षाओं में धांधली हुई है, किसानों पर अत्याचार हुए हैं, लाठीचार्ज हुए हैं, दलितों, पिछड़ों पर अत्याचार हुए हैं, महिलाओं पर अत्याचार हुए हैं, अपराध बढ़े हैं।" खड़गे ने आगे कहा: "इस कुशासन के कारण हरियाणा विकास के रास्ते से भटक गया है। कोई नया बुनियादी ढांचा नहीं बनाया गया है। बिजली क्षेत्र में एक यूनिट भी बिजली नहीं जोड़ी गई है और अब मोदी जी ने 9 साल के नाकाम मुख्यमंत्री को देश का बिजली मंत्री बना दिया है।"

खड़गे ने कहा, "अग्निपथ योजना के जरिए हरियाणा के वीर देशभक्त सैनिकों के भविष्य के साथ छेड़छाड़ की गई है।" उन्होंने कहा, "मोदी जी ने हरियाणा में ही किसानों की एमएसपी को डेढ़ गुना बढ़ाने का वादा किया था, लेकिन आज तक इसे पूरा नहीं किया गया। हरियाणा में "बेटी बचाओ" योजना भी शुरू की गई थी, लेकिन हमारे ओलंपिक चैंपियन को अपना सम्मान मांगने के लिए सड़कों पर बैठना पड़ा। इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण क्या हो सकता है?" खड़गे ने कहा, "हम सभी को एकजुट होकर लोगों की आवाज उठानी होगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×