India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana Assembly elections समृद्ध, सशक्त हरियाणा के निर्माण के लिए मतदान करें उत्तराखंड के सीएम धामी

08:30 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

 Haryana Assembly elections :  हरियाणा में मतदान शुरू होते ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को राज्य के मतदाताओं से सक्षम और विकासोन्मुख सरकार चुनने की अपील की।एक्स पर एक पोस्ट में मुख्यमंत्री धामी ने कहा, "पहले मतदान, फिर जलपान! हरियाणा के सभी सम्मानित मतदाताओं से अपील है कि विधानसभा चुनाव में अपने लोकतांत्रिक अधिकार का प्रयोग करें। यह आपके लिए एक बार फिर अपने वोट से सक्षम और विकासोन्मुख सरकार चुनने का अवसर है।

Highlight

समृद्ध और मजबूत हरियाणा के निर्माण के लिए वोट करें

आपका एक वोट हरियाणा के उज्ज्वल भविष्य की नींव रखता है। समृद्ध और मजबूत हरियाणा के निर्माण के लिए वोट करें,अपने अधिकार का बुद्धिमानी से उपयोग करना सुनिश्चित करें।सत्तारूढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सहित प्रमुख राजनीतिक दलों द्वारा कई दिनों तक किए गए जोरदार प्रचार के बाद शनिवार को हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान शुरू हो गया।यह चुनाव एक उच्च-दांव की लड़ाई है क्योंकि भाजपा राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की उम्मीद कर रही है, कांग्रेस पार्टी सत्ता विरोधी लहर और किसान विरोध और पहलवानों के विरोध के मुद्दों पर सवार होकर सत्ता हासिल करने का लक्ष्य बना रही है।

मतदान के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं

हरियाणा में प्रमुख चुनावी दलों में भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के साथ-साथ भारतीय राष्ट्रीय लोकदल-बहुजन समाज पार्टी (आईएनएलडी-बीएसपी) और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी)-आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन शामिल हैं।हरियाणा में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और मतदान के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जम्मू-कश्मीर के साथ 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। चुनाव में प्रमुख चेहरों में से एक पहलवान विनेश फोगट हैं।

हरियाणा में वोटिंग शुरू

पेरिस ओलंपिक में महिलाओं के 50 किलोग्राम फाइनल से अयोग्य घोषित होने के बाद, वह ओलंपियन पहलवान बजरंग पुनिया के साथ 6 सितंबर को कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं। 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा ने 90 में से 40 सीटें जीतीं, जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई, जिसने 10 सीटें जीतीं। कांग्रेस ने 31 सीटें हासिल कीं। हालांकि, बाद में जेजेपी गठबंधन से अलग हो गई।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article