India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘70 से अधिक सीटें जीतेगी कांग्रेस’, हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदयभान

07:29 AM Sep 15, 2024 IST
Advertisement

Haryana Assembly Polls: हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान ने विश्वास जताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी 70 से अधिक सीटें जीतेगी। शनिवार को उदय भान ने कहा, "कांग्रेस पार्टी को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है। हम जहां भी जाते हैं, वहां भारी भीड़ होती है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक

हरियाणा विधानसभा चुनाव नजदीक है। जिसको लेकर सभी पार्टिया अपनी तैयारियों में जुट गई है। इस बीच कांग्रेस प्रमुख उदय भान का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने अपनी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा, 2005 में कांग्रेस पार्टी को 67 सीटें मिली थीं और अब हमें उससे भी अधिक समर्थन मिल रहा है। हमें उम्मीद है कि कांग्रेस 70 से अधिक सीटें जीतेगी और सरकार बनाएगी।" यह बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा डोडा और कुरुक्षेत्र में अपनी चुनावी रैलियों में कांग्रेस पर किए गए हमले के बाद आया है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में अपनी रैली में पीएम मोदी ने कर्नाटक की घटना का जिक्र किया, जहां पुलिस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों के लिए बनाई गई वैन में गणेश की मूर्ति को कुछ समय के लिए रखा था।

कांग्रेस प्रमुख उदय भान का बयान

उन्होंने कहा, "तुष्टिकरण कांग्रेस का सबसे बड़ा लक्ष्य है। आज हालत यह है कि कर्नाटक में कांग्रेस के राज में गणपति जी को जेल में रखा जा रहा है। पूरा देश गणेशोत्सव मना रहा है और कांग्रेस इसमें बाधा डाल रही है।" कांग्रेस पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इसका "शाही परिवार" दलितों और अन्य कमजोर वर्गों के लिए आरक्षण खत्म करना चाहता है। "इस (गांधी) परिवार ने हमेशा ओबीसी, दलितों और आदिवासियों का अपमान किया है। जब नेहरू जी प्रधानमंत्री थे, तब उन्होंने आरक्षण का विरोध किया था। उन्होंने राज्यों के सीएम को पत्र लिखा था, जिसका सबूत मौजूद है। इतना ही नहीं, नेहरू जी ने यह भी कहा था कि अगर आरक्षण वाले लोगों को नौकरी मिल गई, तो सरकारी सेवाओं की गुणवत्ता खराब हो जाएगी। जब इंदिरा गांधी आईं, तो उन्होंने भी ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी... राजीव गांधी ने भी आरक्षण का विरोध किया। एक इंटरव्यू में उन्होंने आरक्षण पाने वालों को 'बुद्धू' तक कह दिया था," पीएम मोदी ने आरोप लगाया। हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article