India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर भूपेंद्र हुड्डा ने JJP को घेरा

09:42 AM Jul 10, 2024 IST
Advertisement

Haryana: आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंगलवार को जननायक जनता पार्टी (JJP) पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है और वोट काटने वालों के लिए कोई जगह नहीं है।

Highlights

विधानसभा चुनावों से पहले भूपेंद्र हुड्डा का बयान



भूपेंद्र हुड्डा ने JJP पर साधा निशाना, कहा- कांग्रेस और बीजेपी के बीच लड़ाई, वोट काटने वालों के लिए कोई जगह नहीं। हुड्डा ने आज यहां मीडिया से बात करते हुए कहा, "कांग्रेस पूरी तरह तैयार है। हमने हर जिले का दौरा किया है और अब हम हर विधानसभा क्षेत्र का दौरा करेंगे। लोकसभा चुनाव में हमारे गठबंधन को 47.62 प्रतिशत वोट मिले थे और पूरे देश में सबसे ज्यादा वोट हमारे गठबंधन को हरियाणा में मिले थे। दूसरे नंबर पर तमिलनाडु और उसके बाद कर्नाटक है।"

वोट काटने वालों के लिए कोई जगह नहीं-हुड्डा

उन्होंने कहा, "लोकसभा चुनावों ने यह स्पष्ट कर दिया है कि मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है। वोट काटने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। राष्ट्रीय स्तर पर हमारा गठबंधन है। फिलहाल हरियाणा में कोई गठबंधन नहीं है।" इसके अलावा, राज्य की भाजपा सरकार पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि आज हरियाणा बेरोजगारी के मामले में नंबर एक पर है। हुड्डा ने कहा, "यहां महंगाई और कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। सभी ने मन बना लिया है कि अगली सरकार कांग्रेस की बनेगी।"

90 सीटों पर BJP की जीत का दावा

इससे पहले, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने रविवार को कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में कोई भी सीट जीतने में सक्षम होगी, क्योंकि राज्य की सभी 90 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी मजबूत है। सैनी ने संवाददाताओं से कहा, "कांग्रेस हर विधानसभा में कमजोर है। कांग्रेस के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है... मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में कोई भी सीट जीत पाएगी, क्योंकि भाजपा सभी 90 विधानसभा सीटों पर बहुत मजबूत है।"

हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में, भाजपा और कांग्रेस ने राज्य में 5-5 सीटें जीतीं। भाजपा ने 46.11 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया, जबकि कांग्रेस ने 43.67 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया और उसके गठबंधन सहयोगी आम आदमी पार्टी ने 3.94 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने राज्य की सभी 10 सीटों पर जीत हासिल की। हरियाणा में इस साल 90 विधानसभा सीटों पर चुनाव होने हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article