India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana में कैबिनेट विस्तार, BJP के इन 8 नेताओं ने ली मंत्री पद की शपथ

10:41 AM Mar 20, 2024 IST
Advertisement

हरियाणा (Haryana) में नई सरकार बनने के बाद अब मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार हो गया है। नायब सिंह सैनी सरकार में 8 और नए चेहरों को शामिल किया गया है। राजभवन में हुए शपथ समारोह में आज विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इनमें से एक को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है जबकि बाकी सात को स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है।

BJP में हर व्यक्ति एक कार्यकर्ता के रूप में काम करता है- त्रिखा

नवनियुक्त मंत्री सीमा त्रिखा ने अपना आभार व्यक्त करते हुए कहा, "मुझे मौका मिला है। भारतीय जनता पार्टी में हर व्यक्ति एक कार्यकर्ता के रूप में काम करता है। हमारा केंद्रीय नेतृत्व और हमारा हरियाणा नेतृत्व एक साथ बैठकर निर्णय लेते हैं और कार्यकर्ता जिम्मेदारियां निभाते हैं।" उन्हें सौंपा गया।"

हम राज्य में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे- महिपाल ढांडा

भाजपा नेता कमल गुप्ता और सीमा त्रिखाविथ, महिलपाल ढांडा, असीम गोयल, अभे सिंह, सुभाष सुधा, बिशंबर सिंह और संजय सिंह ने हरियाणा कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली।हरियाणा कैबिनेट में नवनियुक्त मंत्री डॉ. अभे सिंह यादव ने अपनी नई भूमिका पर आशा व्यक्त करते हुए कहा, "मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। हरियाणा में पानी के संबंध में बहुत काम किया गया है।" ऐसा करना जारी रखेंगे।”इसी प्रकार, मंत्री महिपाल ढांडा ने विकासात्मक प्रयासों में तेजी लाने की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।महिपाल ढांडा ने कहा, "हम ईमानदारी और पूरी निष्ठा के साथ लोगों की सेवा करेंगे। हम अपना काम तेज करेंगे। हम हरियाणा की सभी 10 लोकसभा सीटें जीतेंगे और बाद में हम राज्य में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे।"

हरियाणा ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ- पूर्व CM

हरियाणा के मंत्री सुभाष सुधा ने मार्गदर्शन के लिए विभिन्न नेताओं का आभार जताया।सुभाष सुधा ने कहा, "हमारा मार्गदर्शन करने के लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं, पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर, सीएम नायब सिंह सैनी, पीएम नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, जिन्होंने मुझ पर विश्वास दिखाया। हम ईमानदारी से सरकार चलाएंगे।"एक अन्य नवनियुक्त मंत्री असीम गोयल ने पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के कार्यकाल के दौरान किए गए विकासात्मक प्रगति की प्रशंसा की।"पिछले 9.5 वर्षों में, (पूर्व सीएम) मनोहर लाल खट्टर के मार्गदर्शन में, हरियाणा ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है। सरकार आगे बढ़ती रहेगी।

पहले मनोहर लाल खट्टर ने दिया था CM पद से इस्तीफा

इससे पहले 12 मार्च को मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।सैनी के अलावा, भाजपा के जेपी दलाल, मूलचंद शर्मा, बनवारी लाल और कंवर पाल गुर्जर - सभी पुराने मंत्रिमंडल से - ने मंत्री पद की शपथ ली।12 मार्च को जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के साथ भाजपा गठबंधन टूटने के कुछ घंटों बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। हरियाणा विधानसभा में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी के 10 विधायक थे। मनोहर लाल खट्टर ने अपना इस्तीफा हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को सौंप दिया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article