India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा : कांग्रेस नेताओं ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर की चर्चा

08:10 AM Aug 30, 2024 IST
Advertisement

हरियाणा : हरियाणा कांग्रेस प्रमुख उदय भान और एलओपी भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुरुवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए चुनावी रणनीति पर चर्चा करने के लिए हरियाणा स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के लिए हिमाचल भवन पहुंचे।पार्टी के उम्मीदवारों की सूची की घोषणा पर, हरियाणा के एआईसीसी प्रभारी दीपक बाबरिया ने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए पार्टी की तैयारियों के लिए अधिकांश काम पूरा हो चुका है।

Highlight : 

हरियाणा विधानसभा चुनाव की 60 प्रतिशत तैयारी पूरी

बबरिया ने कहा, 60 प्रतिशत से अधिक काम पूरा हो चुका है। (सीईसी) बैठक 2 सितंबर को होने की संभावना है। हम चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बबरिया ने आगे भाजपा की आलोचना की और आरोप लगाया कि भाजपा चुनाव आयोग को नियंत्रित करती है। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, हर कोई जानता है कि यह चुनाव आयोग नहीं है, यह भाजपा आयोग है। दीपक बाबरिया ने यह भी घोषणा की कि कांग्रेस का कोई भी सांसद विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगा।

जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की हरियाणा कोर कमेटी की बैठक की

इससे पहले आज भाजपा के कई नेताओं ने केंद्रीय मंत्री और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की हरियाणा कोर कमेटी की बैठक भी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में भाजपा की बैठक हुई। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, संगठन महासचिव बीएल संतोष, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और प्रदेश अध्यक्ष मोहनलाल बडोली समेत अन्य सदस्य भी हिस्सा लेने वाले हैं।

हरियाणा विधानसभा चुनाव की 90 सीटों के लिए 1 अक्टूबर को होगा मतदान

हरियाणा चुनाव से पहले जननायक जनता पार्टी और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी ने भी अपने गठबंधन की घोषणा की है। चुनाव पूर्व गठबंधन सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव लड़ने जा रहा है, जिसमें जेजेपी 70 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि आजाद समाज पार्टी शेष 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। हरियाणा विधानसभा चुनाव की 90 सीटों के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पूरे राज्य में एक ही चरण में होंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article