India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘हरियाणा विधानसभा चुनाव में BJP को न जीतने दें एक भी सीट’: सुनीता केजरीवाल

08:48 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

Haryana: सुनीता केजरीवाल ने कहा कि अरविंद केजरीवाल जी का जन्म 16 अगस्त 1968 को हुआ था। जिस दिन उनका जन्म हुआ था उस दिन जन्माष्ठमी थी। भगवान जी उनसे कुछ बड़ा करवाना चाहते थे। इसलिए हरियाणा में पैदा हुए अरविंद केजरीवाल जी ने अपनी पार्टी बनाई और पहले चुनाव में ही मुख्यमंत्री बन गए। इस बार हरियाणा चुनाव में आप उन्हें ही मौका देना।

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर सुनीता केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा के पंचकूला में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने लोगों से वादा किया कि अगर राज्य में आप की सरकार बनती है, तो लोगों को 24 घंटे मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज, मुफ्त शिक्षा, सभी माताओं और बहनों को हर महीने 1000 रुपये और हर युवा को रोजगार दिया जाएगा। "मेरे पति हरियाणा से हैं। मेरी उनसे शादी 1994 में हुई थी। उनका परिवार हिसार में रहता है। वे आम लोग हैं। अरविंद केजरीवाल का लालन-पालन और शिक्षा-दीक्षा हिसार में हुई। कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था कि वे राष्ट्रीय राजधानी पर राज करेंगे। आपको आश्चर्य होगा कि उनका जन्म कृष्ण जन्माष्टमी के दिन हुआ था। मुझे लगता है कि भगवान चाहते हैं कि वे कुछ करें, अन्यथा केजरीवाल जैसे आम आदमी के लिए इतना कुछ हासिल करना संभव नहीं होता," सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा के पंचकूला में जनता को संबोधित करते हुए कहा। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने राष्ट्रीय राजधानी और पंजाब में स्कूलों, अस्पतालों और बिजली की उपलब्धता को बेहतर बनाने के लिए बहुत काम किया है।

पहली ही कोशिश में दिल्ली के मुख्यमंत्री

अरविंद केजरीवाल की पत्नी ने कहा, "उन्होंने अपनी पार्टी बनाई और पहली ही कोशिश में दिल्ली के मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने देश की राजनीति की दिशा बदल दी। उन्होंने दिल्ली और पंजाब के स्कूलों को बेहतर बनाया। उन्होंने गरीबों की किस्मत बदल दी। वे अपने काम के लिए दुनिया भर में जाने जाते हैं। उन्होंने मोहल्ला क्लीनिकों की स्थिति बेहतर बनाने का काम किया, ताकि गरीब लोगों को मुफ्त इलाज मिल सके। उन्होंने बिजली मुफ्त कर दी। पहले लोग लंबे समय तक बिजली कटौती से परेशान रहते थे, लेकिन अब सभी को 24 घंटे बिजली मिल रही है। उन्होंने बुजुर्गों के लिए तीर्थ यात्रा मुफ्त कर दी है।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, "क्या कोई और पार्टी है जिसने इस तरह की पहल की हो? इसलिए मोदी जी उनसे इतनी ईर्ष्या करते हैं। इसलिए उन्होंने उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए। क्या आप इसे चुपचाप बर्दाश्त करेंगे? आपका केजरीवाल शेर है। वह मोदी जी के सामने चुप नहीं बैठेगा।" हरियाणा के लोगों से हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा के बजाय आप का समर्थन करने का आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव तीन महीने बाद होने हैं। उन्होंने आगे कहा, "लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि भाजपा को एक भी सीट न मिले।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article