India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव में किन उम्मीदवारों को टिकट देगी कांग्रेस?

10:46 AM Aug 13, 2023 IST
Advertisement
लोकसभा चुनान को लेकर लातार सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है राजनीतिक पार्टीयां अभी से ही चुनाव की तैयारीयों में लग चुकी है। इस बीच आरोप प्रत्यारोप की राजनीति भी शुरु हो चुकी है। पक्ष विपक्ष मिलकर टिकट वितरण को लेकर भी रणनीति तैयार कर चुका है।हरियाणा में भी टिकट वितरण तो लेकर अभी से ही कांग्रेस काम पर लग चुकी है।
2024 मे हरियाणा में होंने विधानसभा चुनाव
बता दें हरियाणा में  2024 मे विधानसभा  चुनाव भी होने है इसलिए कांग्रेस से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा इस बात की जानकारी देते हुए कहा है कि  विधानसभा चुनावों में कांग्रेस जिताऊ उम्मीदवारों को टिकट देने वाली है।
कांग्रेस ने टिकट देने की रणनीति तैयार की
 टिकटों के वितरण को लेकर पार्टी का अपना तौर-तरीका है जिसके आधार पर टिकट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इलेक्शन कमेटी, स्क्रीनिंग और केंद्रीय कमेटी है जो टिकट वितरण पर फैसला लेती है। हुड्डा ने कहा कि प्रदेश में टिकटों का वितरण करते हुए जिताऊ और टिकाऊ दोनों तरह के उम्मीदवारों का ध्यान रखा जाएगा।
विश्वाशघात करने वालों को सिखाएंगे सबक-  हुड्डा
उन्होंने पार्टी मैें रहकर विश्वाशघात करने वालो के लिए भी कई बाते कही है उन्होंने   कहा कि विधानसभा चुनावों में हिसार की 9 विधानसभा सीटों में से 5 कांग्रेस की झोली में आई थी, लेकिन वो विधायक बाद में बीजेपी में खड़े दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि राजनीति में इससे बड़ी अनैतिकता नहीं हो सकती।  हुड्डा ने ऐसे विधायकों पर बीजेपी के साथ सौदेबाजी करने का आरोप लगाया।  उन्होंने कहा कि जनता इस चुनाव में राजनीतिक विश्वासघात करने वालो को सबक सिखाएगी।
 कांग्रेस अब विपक्ष से विकल्प बन जाएगी
दीपेंद्र हुड्‌डा ने कहा कि कांग्रेस अब विपक्ष से विकल्प बन जाएगी।  हिसार में 20 अगस्त को होने वाले विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम को लेकर हुड्‌डा ने कहा कि इस दिन दो फैसले होंगे। एक फैसला खट्टर सरकार के जाने का होगा तो दूसरा फैसला हुड्‌डा के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार आने का होगा।
 नूंह हिंसा को लेकर भड़के दीपेंद्र हुड्डा
चुनाव मेंं टिकट वितरण के साथ कांग्रेस सांसद ने नूंह हिंसा को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि  घटना सरकार की विफलता का प्रतीक है।अगर पुलिस प्रशासन समय पर तैनात किया जाता तो हिंसा टाली जा सकती थी।
चुनाव जीते तो 300 यूनिट बिजली फ्री
 हुड्डा ने कहा कि 9 साल में बीजेपी ने हरियाणा के किसानों पर अत्याचार किए और बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया। वहीं हुड्डा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार आने पर 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी। सांसद दीपेंद्र हुड्डा की बातों से तो साफ है की बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस अभी से ही बड़ी तैयारी कर रही है ताकि हरियणा में विधानभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में  कांग्रेस ज्यादा सीटें जीत सके ।

Advertisement
Next Article