India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘सभी को मतदान करना चाहिए’: सावित्री जिंदल ने हरियाणा के लोगों से अपील की

10:27 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

Haryana Election 2024: आज हरियाणा में विधानसभा चुनाव के मतदा है। इस बीच लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोट डालने पहुंचे हे हैं। वहीं हिसार निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने शनिवार को सभी से वोट देने की अपील की।

सावित्री जिंदल किया वोट देने का आग्रह

हरियाणा विधानसभा की सभी 90 सीटों के लिए आज मतदान कराया जा रहा है। यह सुबह सात बजे शुरू होकर शाम छह बजे तक चलेगा। इसके लिए कुल 20 हजार 629 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव मैदान में कुल 1031 उम्मीदवार हैं. इनमें 101 महिलाएं हैं। इस बीच निर्दलीय उम्मीदवार सावित्री जिंदल ने कहा, "मैंने अपना वोट डाल दिया है। यह हिसार के लोगों का चुनाव है, सभी को वोट देना चाहिए। मैं हिसार को सुंदर और विकसित बनाने की कोशिश करूंगी।"

हिसार में डाला अपना वोट

सावित्री जिंदल की बेटी सीमा जिंदल ने भी हिसार के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने सभी से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। .'पहले मतदान फिर जलपान'। यह हमारे देश, शहर और राज्य के लिए एक 'यज्ञ' है। इसलिए, सभी को अपना वोट डालना चाहिए।" सावित्री जिंदल भाजपा के कुरुक्षेत्र सांसद नवीन जिंदल की मां और दिवंगत उद्योगपति ओपी जिंदल की पत्नी हैं। वह हरियाणा के मंत्री और हिसार से मौजूदा विधायक कमल गुप्ता के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं।

निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं सावित्री जिंदल

भाजपा द्वारा टिकट न दिए जाने के बाद सावित्री जिंदल हिसार निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव में आज दो करोड़ से अधिक लोग मतदान करने के पात्र हैं, जो यह तय करेगा कि भाजपा तीसरी बार सत्ता में आएगी या कांग्रेस दस साल के अंतराल के बाद सत्ता में लौटेगी। हरियाणा में मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और मतदान के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जम्मू-कश्मीर के साथ 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article