India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘हरियाणा की जनता तय करेगी कि वे किसे चुनना चाहते हैं’: JJP अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला

11:26 AM Oct 05, 2024 IST
Advertisement

Haryana Election 2024: 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है, जननायक जनता पार्टी (JJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने शनिवार को कहा कि हरियाणा की जनता राज्य में अगली सरकार तय करेगी, उन्होंने कहा कि पार्टी ने लोगों को अपना एजेंडा सौंपकर अपना काम किया है।

JJP अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने दिया वोट

सिरसा में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के बाद : JJP अध्यक्ष अजय सिंह चौटाला ने कहा, "हरियाणा की जनता अब तय करेगी कि वे किसे चुनना चाहते हैं। हमने अपना काम कर दिया है। हमने चुनाव प्रचार के दौरान अपनी पार्टी का एजेंडा हरियाणा की जनता तक पहुंचाया है।" हरियाणा में मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा। सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में 1,031 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं और मतदान के लिए 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के साथ आएंगे हिरयाणा का निर्णय

हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जम्मू-कश्मीर के साथ ही 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। इस बीच, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने शनिवार को भरोसा जताया कि उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करेगी और राज्य में सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा, "मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे अपने घरों से बाहर निकलें और शांतिपूर्ण तरीके से वोट डालें।

रिपोर्ट के अनुसार, लोग अच्छी संख्या में मतदान कर रहे हैं। कांग्रेस यहां अपनी सरकार बनाने जा रही है।" यह चुनाव काफी अहम है क्योंकि भाजपा राज्य में लगातार तीसरी बार सत्ता में आने की कोशिश कर रही है 20,632 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे जम्मू-कश्मीर के साथ 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 90 में से 40 सीटें जीती थीं और जेजेपी के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी, जिसने 10 सीटें जीती थीं। कांग्रेस ने 31 सीटें हासिल की थीं। हालांकि, बाद में जेजेपी गठबंधन से अलग हो गई।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article