India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana Elections: लंबे अवकाश के कारण भाजपा ने की चुनाव की तारीख बदलने की अपील

06:58 PM Aug 25, 2024 IST
Advertisement

Haryana Elections: हरियाणा के भाजपा प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया रविवार को फरीदाबाद पहुंचे। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख बदलने की मांग पर स्पष्ट किया कि भाजपा ने अवकाश के कारण चुनाव आयोग को पत्र लिखा है।

Highlights

 

भाजपा ने की Haryana Elections की तारीख बदलने की अपील

हरियाणा के भाजपा प्रदेश प्रभारी सतीश पूनिया रविवार को विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख बदलने की मांग पर स्पष्ट किया। सतीश पूनिया ने कहा कि भाजपा ने जनता और लोकतंत्र के हित में चुनाव आयोग से चुनाव(Haryana Elections) की तारीख बदलने के लिए सामान्य अपील की है। हम चाहते हैं कि मतदान ज्यादा हो। अब इस पर निर्णय चुनाव आयोग को करना है। साल 1952 से आज तक राज्य में मतदान में बढ़ोतरी हुई है, लेकिन कई बार मतदान में उदासीनता भी देखने को मिलती है। चुनाव में जनता की भागीदारी लोकतंत्र को मजबूत बनाती है।

 

हरियाणा में 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव

सतीश पूनिया ने कहा कि एक तबका ऐसा भी है,जो चुनाव के दिन को छुट्टी का अवसर समझता है, और वही लोग फिर देश के एजेंडा पर टिप्पणी करते हैं। चुनाव प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग, राजनीतिक दल और सामाजिक संगठन भी कार्य करते हैं। भाजपा 1 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है। हम इसके लिए बहुत पहले से तैयारी कर रहे थे।

सतीश पूनिया ने Haryana Elections में किया जीत का दावा

सतीश पूनिया ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में जीत का भी दावा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी दुनिया में सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनकर उभरी है। पार्टी के कार्यकर्ताओं की कार्यशैली की वजह से हमें देश में सफलता मिली है। आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव को हमने युद्ध की तरह स्वीकार किया है। इस युद्ध में जीत का दम हमारे बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं में है। भाजपा का संगठन हरियाणा में मजबूती के साथ काम कर रहा है।

पूनिया ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम को कार्यकर्ताओं ने बहुत ही संजीदगी से सुना है। बूथ की रचना उत्कृष्ट है, जो भाजपा की जीत के भरोसे को बढ़ाता है। हरियाणा में संगठन की ताकत के बूते भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।

चुनाव के आगे-पीछे है लंबे अवकाश

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने की मांग की है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पत्र में लिखा है कि 28 सितंबर को शनिवार और 29 सितंबर को रविवार है। इसके बाद 1 अक्टूबर को मतदान और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती होगी। वहीं, 3 अक्टूबर को अग्रसेन जयंती की छुट्टी है। यानी लगभग एक सप्ताह का लंबा अवकाश हो जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article