India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दिया बयान

08:35 AM Sep 29, 2024 IST
Advertisement

Haryana: हरियाणा में 5 अक्टूबर को होने वाले मतदान से पहले, कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हरियाणा के लोगों ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का फैसला किया है, जिसने राज्य में 10 साल तक कुशासन किया है।

पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दिया बयान

सीएम भूपेश बघेल ने कहा, "हरियाणा में चुनावी माहौल बहुत बढ़िया है। हरियाणा के लोगों ने भाजपा को सत्ता से बाहर करने का फैसला किया है, जिसने राज्य में 10 साल तक कुशासन किया है। देश लंबे समय से चल रहे किसानों के विरोध, अग्निवीर योजना के जरिए युवाओं के साथ विश्वासघात और अंत में पहलवानों के विरोध को देख चुका है। लोग भ्रष्टाचार, नौकरशाही और सरकार की अक्षमता से बहुत परेशान हैं और वे बदलाव चाहते हैं।"

राज्य की जनता भाजपा सरकार से तंग

उन्होंने आगे कहा कि 5 अक्टूबर को होने वाला मतदान भाजपा सरकार के खिलाफ होगा। हरियाणा में एक दशक तक सत्ता में रहने के बाद, भाजपा को हरियाणा चुनाव में एक महत्वपूर्ण परीक्षा का सामना करना पड़ रहा है, जिसमें किसान विरोध, पहलवानों का समर्थन और नेतृत्व परिवर्तन जैसे प्रमुख मुद्दे शामिल हैं, क्योंकि यहां हार का असर भविष्य के राज्य और राष्ट्रीय चुनावों पर पड़ सकता है। इससे पहले भूपेश बघेल ने गुरुवार को कहा कि राज्य की जनता भाजपा सरकार से तंग आ चुकी है।

पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार

बघेल ने कहा, हरियाणा में चुनाव हैं, "चुनाव में खट्टर साहब गायब हैं।" गौरतलब है कि भाजपा के भीतर नेतृत्व में फेरबदल ने पार्टी की चुनावी महत्वाकांक्षाओं को और बढ़ा दिया है। भाजपा ने लंबे समय से मुख्यमंत्री रहे मनोहर लाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को नियुक्त किया। "(मुख्यमंत्री) सैनी साहब की स्थिति ऐसी है कि वे छह महीने में विधानसभा सत्र भी नहीं बुला सके। दोनों की स्थिति समझी जा सकती है। हरियाणा की जनता भाजपा सरकार से तंग आ चुकी है। चाहे किसान हों, जवान हों, पहलवान हों या महिलाएं, सभी ने तय कर लिया है कि इस सरकार को उखाड़ फेंकना है और पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है।"

5 अक्टूबर को मतदान होगा

उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) अपनी उपलब्धियों के बारे में कुछ भी चर्चा नहीं कर पा रहे हैं। कुमारी शैलजा हमारी राष्ट्रीय नेता हैं, राष्ट्रीय महासचिव हैं और विभिन्न पदों पर रह चुकी हैं। उन्हें सभी पद दिए गए हैं, इसलिए हमारे मन में उनके लिए बहुत सम्मान है। सवाल यह है कि सैनी साहब को बताना चाहिए कि पोस्टर से खट्टर साहब की तस्वीर क्यों गायब है और मंच से खट्टर साहब क्यों गायब हैं।" हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा, ताकि अगली सरकार बनाई जा सके, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article