India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana: पूर्व डिप्टी स्पीकर और महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष Santosh Yadav का भाजपा से इस्तीफा

09:31 PM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

Haryana: हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष को मंगलवार को चिट्ठी लिखकर जानकारी दी।

Highlights

महिला मोर्चा की उपाध्यक्ष Santosh Yadav ने भाजपा से दिया इस्तीफा

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व डिप्टी स्पीकर संतोष यादव(Santosh Yadav) ने पार्टी से ऐसे वक्त में इस्तीफा दिया है, जब भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। ऐसा माना जा रहा था कि हरियाणा की अटेली विधानसभा सीट से संतोष यादव टिकट मांग रही थी। लेकिन, पार्टी ने यहां से केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह की बेटी आरती राव को अपना प्रत्याशी बनाया है। जिससे नाराज होकर संतोष यादव ने भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया।

संतोष यादव ने पार्टी से नाराजगी जाहिर करते हुए लिखी चिट्ठी

संतोष यादव(Santosh Yadav) ने चिट्ठी में पार्टी से नाराजगी जाहिर करते हुए लिखा, ''मैं, संतोष यादव, पूर्व उपाध्यक्ष, हरियाणा विधानसभा एवं वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी, हरियाणा की उपाध्यक्ष, पार्टी के प्रति अपनी सेवाएं और निष्ठा समर्पित करते हुए वर्षों से कार्यरत रही हूं। भारतीय जनता पार्टी के प्रति मेरा समर्पण सदैव अविचल रहा है और मैंने हर परिस्थिति में पार्टी के सिद्धांतों एवं नीतियों का पालन करते हुए कार्य किया है। परंतु, अत्यंत दुख के साथ, मुझे यह कहना पड़ रहा है कि पार्टी के भीतर, विशेष रूप से उन कार्यकर्ताओं की उपेक्षा हो रही है, जिन्होंने जमीनी स्तर पर पार्टी के लिए संघर्ष किया, निष्ठा से कार्य किया और पार्टी को सशक्त बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

काम न करने वाले सदस्यों को प्राथमिकता दी जा रही- Santosh Yadav

ऐसे समर्पित कार्यकर्ताओं को दरकिनार कर उन व्यक्तियों को प्राथमिकता दी जा रही है, जिन्होंने न तो पार्टी के लिए काम किया और न ही अपने विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों के लिए। यह स्थिति अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं में निराशा एवं असंतोष फैल रहा है।'' उन्होंने आगे लिखा, ''मुझे अत्यधिक कष्ट के साथ यह स्वीकार करना पड़ रहा है कि पार्टी अब व्यक्ति विशेष के अहंकार के आगे झुक गई है। इससे पार्टी के लोकतांत्रिक मूल्यों और सिद्धांतों पर गंभीर आघात लगा है। पार्टी में वर्तमान स्थिति को देखते हुए मेरे लिए अपनी निष्ठा और आत्मसम्मान के साथ आगे काम करना संभव नहीं है। अतः मैं भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता सहित अपने सभी पदों से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे रही हूं।''

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट

भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की। भाजपा ने नारायणगढ़ से पवन सैनी, पुंडरी से सतपाल जाम्बा, असंध से योगेंद्र राणा, गनौर से देवेंद्र कौशिक, राई से कृष्णा गहलावत, बरौदा से प्रदीप सांगवान, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी, नरवाना से कृष्ण कुमार बेदी, डबवाली से सरदार बलदेव सिंह मांगीयाना, ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता, रोहतक से मनीष ग्रोवर, नारनौल से ओम प्रकाश यादव, बावल से कृष्ण कुमार, पटौदी से बिमला चौधरी, नूंह से संजय सिंह, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, पुन्हाना से ऐजाज खान, हथिन से मनोज रावत, होडल से हरिंदर सिंह रामरतन और बड़खल से धनेश अदलखा को उम्मीदवार घोषित किया है।

बीजेपी का 4 सितंबर को हरियाणा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

इससे पहले भाजपा ने 4 सितंबर को हरियाणा उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। पार्टी ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, शक्ति रानी शर्मा, पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल, पूर्व सांसद अरविंद शर्मा, पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, पूर्व मंत्री अनिल विज, सहित 67 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article