India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

खट्टर सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 8000 से ज्यादा FIR लेगी वापस

09:57 AM Nov 24, 2023 IST
Haryana Government
Advertisement

Haryana Government: हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें उन लोगों को राहत मिलने जा रही है जिनके खिलाफ कोविड-19 महामारी के दौरान मानक संचालक प्रक्रियाओं और दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने पर केस दर्ज किया गया था। दरअसल, सीएम मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने गुरुवार को इन सभी लोगों के खिलाफ दर्ज एफआईआर (FIR) वापस लेने का फैसला किया है।

आपको बता दें सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोविड-19 से जुड़े नियमों का पालन न करने पर 8275 एफआईआर दर्ज की गई थी। सीएम ने कहा कि इस मामले में 14,127 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उन्हें बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया था। सीएम खट्टर ने कहा कि हम सभी मामलों को वापस लेने की प्रक्रिया शुरू करेंगे। सीएम खट्टर ने कहा कि इनमें से कुछ मामलों में कोर्ट में सुनवाई होनी है। सीएम खट्टर ने कहा कि हम इस मामले को कोर्ट में उठाएंगे।
सबसे ज्यादा मामले गुरुग्राम में किए गए थे दर्ज
Haryana Government:दरअसल, इनमें से सबसे ज्यादा मामले गुरुग्राम में दर्ज किए गए थे। हरियाणा के सीएम ने मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि कुल एफआईआर में 1,030 मामले गुरुग्राम में, 814 झज्जर में,765 फरीदाबाद में, 646 मामले रोहतक और 545 मामले करनाल में दर्ज किए गए थे। सीएम खट्टर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यमुनानगर और अंबाला में जहरीली शराब से हुई मौत के मुद्दे पर भी बात की। सीएम ने कहा कि शराब के उत्पादन और वितरण से संबंधित अवैध गतिविधियों से निपटने के लिए कड़े कदम उठाए गए हैं जिस दौरान 34 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। इस संंबध में अब छह एफआईआर दर्ज की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article