For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

आज अयोध्या का दौरा करेंगे हरियाणा के सीएम सैनी

10:03 AM Jun 24, 2024 IST
आज अयोध्या का दौरा करेंगे हरियाणा के सीएम सैनी

Haryana: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ सोमवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "आज हमें यह अवसर भी मिला है कि आज हमारे कैबिनेट के सभी मंत्री भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या जा रहे हैं।"

Highlights

  • कैबिनेट मंत्रियों के अयोध्या जाएंगे सीएम सैनी 
  • सीएम सैनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित

अयोध्या जाएंगे हरियाणा के सीएम सैनी

अयोध्या और अन्य तीर्थस्थलों पर लोगों की सुविधा के लिए राज्य सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डालते हुए उन्होंने कहा, "मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना' के तहत हर जिले में बसें भेजी जा रही हैं और हमने लोगों के लिए अयोध्या में भगवान श्री राम के दर्शन की व्यवस्था की है...हमने यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है कि वरिष्ठ नागरिक अयोध्या और अन्य तीर्थस्थलों पर जा सकें और दर्शन कर सकें।"

तीर्थ यात्रियों की करेंगे मदद

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सरकार द्वारा उठाए गए कदमों से लोगों को संतुष्टि मिली है। सीएम ने कहा, "हमने अब श्रम विभाग के अधिकारियों से उन श्रमिकों के लिए भी व्यवस्था करने को कहा है जो तीर्थ स्थलों पर जाना चाहते हैं। लोग इस बात से बहुत संतुष्ट हैं कि सरकार ने ऐसी योजनाओं के माध्यम से भगवान श्री राम के तीर्थ स्थलों पर जाने की अनुमति दी है..." सीएम सैनी ने आगे कहा कि सरकार आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को तीर्थ स्थलों पर जाने और दर्शन करने की सुविधा दे रही है। उन्होंने कहा, "एक लाख 80 हजार से कम सालाना कमाने वाले गरीब लोग अपने दम पर तीर्थ स्थलों पर जाने और दर्शन करने का खर्च नहीं उठा सकते, लेकिन सरकारी योजनाएं ऐसे लोगों की मदद कर सकती हैं।"

अतिथि गृहों की आवश्यकता पर बल दिया

इससे पहले, उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अयोध्या और प्रयागराज के पवित्र शहरों में गेस्ट हाउस बनाने की योजना की घोषणा की थी क्योंकि श्री राम जन्मभूमि मंदिर की स्थापना ने शहर में विशिष्ट आगंतुकों की संख्या में वृद्धि की है, जिससे सुरक्षित और आरामदायक आवास प्राथमिकता बन गए हैं।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को इन गेस्ट हाउसों के निर्माण स्थल, लेआउट, सुविधाओं और सजावट के बारे में प्रस्तुतिकरण की समीक्षा की। संपत्ति विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अयोध्या में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और राज्यपाल जैसे गणमान्य व्यक्तियों के साथ-साथ दुनिया भर से आने वाले अन्य महत्वपूर्ण आगंतुकों के ठहरने के लिए उत्कृष्ट सुरक्षा और सुविधा वाले अतिथि गृहों की आवश्यकता पर बल दिया।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×