For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा के तापमान में गिरावट, कई हिस्सों में बारिश के आसार

09:17 AM May 12, 2024 IST
हरियाणा के तापमान में गिरावट  कई हिस्सों में बारिश के आसार

Haryana: मई के महीने में जहां एक तरफ प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ करती थी, वहीं आज मौसम अपने मिजाज बदल रहा है। बता दें हरियाणा में मौसम में हुए बदलाव के बाद मौसम विभाग ने आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार बताए हैं। वहीं, कुछ हिस्सों में मौसम साफ रहने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Highlights

  • हरियाणा में बदलस रहा है मौसम
  • तापमान में आई गिरावट
  • कई हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम बदल रहा है मिजाज

हरियाणा में शुक्रवार को हुए मौसम में बदलाव के बाद आज भी मौसम विभाग ने कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई इलाको में धूल भरी आंधी के भी आसार बने हुए हैं। हालांकि मौसम में हुए बदलाव से जहां आम जनता को गर्मी से राहत मिली है। वहीं किसानों के लिए मौसम में बदलाव दिक्कतों को उत्पन्न कर रहा है।

शुक्रवार को आंधी से गिरे पेड़

हरियाणा में शुक्रवार को आई आंधी लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बनकर सामने आई थी। जहां अकेले पानीपत जिले में ही वन विभाग के अनुसार 1500 से ज्यादा पेड़ गिर गए। वहीं, गांवों और शहर को मिलाकर 2141 खंभे टूटकर गिर गए जिससे कई गांवों की बिजली प्रभावित रही।

आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार

मौसम में परिवर्तन के साथ ही शुक्रवार रात को हुई वर्षा से तापमान में गिरावट हुई है। न्यूनतम और अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट हुई। वहीं, 12 मई को भी प्रदेश में अभी वर्षा के आसार है। धूल भरी आंधी चलने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है। मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है।

बंगाल की खाड़ी से उठे विक्षोभ से मौसम में बदलाव

बंगाल की खाड़ी से उठ पश्चिमी विक्षोभ के चलते शुक्रवार शाम को मौसम में बदलाव दर्ज किया गया। इसके कारण कई जगह बिजली के खंभे और पेड़ गिर गए। लोगों को इससे दिक्कत भी हुई। हिसार का अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री था तो वर्षा के चलते नीचे गिरकर 37.4 डिग्री पर पहुंच गया। इसके अलावा न्यूनतम तापमान में भी तीन से चार डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है। जबकि 12 मई को हरियाणा प्रदेश में फिर से कई जगह पर वर्षा हो सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×