India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Smart City फरीदाबाद में मार्च तक बनेंगी शहर की 20 सड़कें, CM Khattar ने दिया आदेश

10:26 AM Jan 02, 2024 IST
CM Manohar Lal Khattar
Advertisement

स्मार्ट सिटी फरीदाबाद की करीब 20 सड़कें मार्च तक बन जाएंगी। बता दें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) के आदेश के बाद फरीदाबाद नगर निगम, फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण और लोक निर्माण विभाग ने सामूहिक रूप से प्रयास तेज कर दिए हैं। बाटा पुल की सड़क का मरम्मत का काम लोक निर्माण विभाग अगले एक महीने में करेगा।

तीन महीने में सड़को का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा

ग्रेटर फरीदाबाद की सड़कों की निविदांए तैयार की जा रही हैं। फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण का दावा है कि तीन महीने में सड़को का निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी का जनपथ कही जाने वाली सेक्टर-12 की सड़क की मरम्मत एक महीने में हो जाएगी।

सड़क की मरम्मत का एस्टीमेट तैयार किया

अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेला शुरू होने से पहले अनखीर-सूरजकुंड रोड की मरम्मत की जाएगी और इसकी लाइटों को दुरुस्त किया जाएगा। नगर निगम ने इसके लिए दो भागों में योजना तैयार की है। पहली योजना में अनखीर से श्रीसिद्धदाता आश्रम तक की सड़क पर पैचवर्क का काम किया जाएगा। श्रीसिद्धदाता आश्रम से सूरजकुंड चौक तक की सड़क की मरम्मत का एस्टीमेट तैयार किया जा रहा है।

सड़क को दोनों तरफ से पांच-छह फुट चौड़ा किया जाएगा

सीकरी से धौज की सड़क का निर्माण चार महीने में होगा। इस जर्जर सड़क का चौड़ीकरण और निर्माण कार्य जनवरी में शुरू हो जाएगा। करीब 16 किलोमीटर लंबी इस सड़क पर करीब 19.42 करोड़ रुपये की लागत आएगी। पीडब्ल्यूडी ने इसकी निविदाएं जारी कर दी हैं। यह सड़क करीब 11 फुट चौड़ी है और गड्ढ़ेदार है। इस सड़क को दोनों तरफ से पांच-छह फुट चौड़ा किया जाएगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article