For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

फरीदाबाद से सामने आया ठगी का मामला, 13 लाख रुपये का लगाया चूना

10:18 AM Jun 30, 2024 IST
फरीदाबाद से सामने आया ठगी का मामला  13 लाख रुपये का लगाया चूना

Haryana News: फरीदाबाद में दो लोगों के साथ साढ़े 13 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने कम पैसों में अधिक मुनाफा दिखाकर लालच में फंसाया। थाना साइबर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Highlights

  • ठगी के दो अलग-अलग मामले
  • 13 लाख रुपये लेकर फरार चेर
  • नौकरी लगवाने का दिया था चूना

दो लोगों से लूटे 13 लाख रुपये

इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगों ने एक युवक से 1.90 लाख रुपये ठग लिए। साइबर थाना पुलिस (cyber police station) ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर थाना सेंट्रल में गड्ढा कालोनी, इंद्रा काम्प्लैक्स, मवई रोड निवासी अंकित ने दी शिकायत में बताया कि सितंबर 2023 में उसके मोबाइल के वाट्सऐप पर मैसेज आया।

नौकरी लगवाने का दिया था लालच



पीड़ित महिला ने बताया कि वह ठेकेदारी में इनकम टैक्स विभाग में नौकरी लगवाते हैं। नौकरी लगवाने के लिए एक लाख 90 हजार रुपये मांगे गए। उसने उनकी बात सही मानकर पैसे यूपीआई से ट्रांसफर कर दिए। पैसे भेजने के बाद उसने नौकरी के लिए आरोपितों को बार-बार फोन किए। बाद में उन्होंने फोन उठाना बंद कर दिया।

स्टॉक मार्केट में निवेश के नाम ठगी

वहीं दूसरे मामले में स्टॉक मार्केट में निवेश करने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति से 10 लाख 30 हजार रुपये ठग लिए। साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गांव मुजेसर में रहने वाले गौरव ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 13 मार्च को उसे एक वाट्सऐप ग्रुप से जोड़ दिया गया। उसके ग्रुप एडमिन कई थे। उसे ग्रुप से जोड़ने के बाद ठगों ने उसे एक ऐप डाउनलोड कराया। उसका एक अकाउंट भी खुलवा दिया गया।

आरोपितों ने उसे इस अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने को कहा। उसने समय-समय पर कुल 10 लाख 30 हजार रुपये आरोपितों के बताए गए खाते में ट्रांसफर कर दिए। बाद में उसे ठगी का अहसास हुआ। आरोपित उससे और अधिक रकम जमा कराने को कह रहे थे। उसने साइबर थाना पुलिस को शिकायत दी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×