India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana: चुनाव से पहले जुलाना से भाजपा प्रत्याशी कैप्टन योगेश बैरागी ने की समर्थन की अपील

09:07 AM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जुलाना से भाजपा उम्मीदवार कैप्टन योगेश बैरागी ने उन पर भरोसा जताने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व का दिल से आभार व्यक्त किया।

भाजपा प्रत्याशी ने की समर्थन की अपील

जुलाना से पूर्व पहलवान विनेश फोगट के खिलाफ मैदान में उतरे बैरागी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से उन पर भरोसा जताने की अपील की।  ओलंपियन पहलवान विनेश 6 सितंबर को कांग्रेस में शामिल हुईं।

कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा

बैरागी ने कहा, "मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं पार्टी के वरिष्ठ नेतृत्व का आभार जताना चाहता हूं।" उन्होंने कहा, "कांग्रेस उम्मीदवार (विनेश फोगट) भी हमारी बहन की तरह हैं और जब तक उन्होंने खेला, उन्होंने देश को गौरवान्वित किया। हम कड़ी मेहनत करेंगे ताकि भाजपा जीत जाए। मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों से मुझ पर भरोसा जताने की अपील करता हूं। जिस मॉडल के साथ मैं वहां काम करूंगा, वह विकास का मॉडल होगा।" भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की। भाजपा की दूसरी सूची के अनुसार, पार्टी ने जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश पोघट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है।

मतगणना 8 अक्टूबर को होगी

पार्टी ने नारायणगढ़ से पवन सैनी, पेहोवा से जय भगवान शर्मा, पुंडरी से सतपाल जांबा, असंध से योगेंद्र राणा, गन्नौर से देवेंद्र कौशिक, राई से कृष्ण गहलावत, बरोदा से प्रदीप सांगवान, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी, नरवाना (एससी) से कृष्ण कुमार बेदी को मैदान में उतारने का फैसला किया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को लाडवा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया। हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 50 किलोग्राम वर्ग के वजन में लगभग 100 ग्राम अधिक वजन पाए जाने के बाद पेरिस ओलंपिक खेलों से अयोग्य घोषित किए जाने के कुछ समय बाद ही फोगट ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा कर दी थी। 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी और कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article