India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘भाजपा की स्थिति चिंताजनक है’: हरियाणा कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र ने दिया बयान

09:21 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि बीजेपी यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि पीएम मोदी को पूरे हरियाणा में ले जाया जाए लेकिन इसका कोई असर नहीं होगा।

कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र ने दिया बयान

हरियाणा विधानसभा नजदीक ही है। वहीं से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति चिंताजनक है। चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा, "हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति चिंताजनक है और भाजपा यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रही है कि पीएम मोदी को पूरे हरियाणा में ले जाया जाए। लेकिन इसका कोई असर नहीं होगा क्योंकि जनता पहले ही अपना मन बना चुकी है।"

5 अक्टूबर को होंगे मतदान

हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "केजरीवाल ने आप के लिए प्रचार किया और उन्होंने कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ा लेकिन नतीजे उनके पक्ष में नहीं आए। आप का हरियाणा में कोई प्रभाव नहीं है और उनकी जमानत का कोई असर नहीं होगा।"

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिया बयान

इससे पहले रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह दो दिन बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे और तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जब तक दिल्ली की जनता उन्हें "ईमानदार" घोषित नहीं कर देती। केजरीवाल ने आगे कहा कि अगर जनता उन्हें वोट देती है, तो वह उन्हें उनकी ईमानदारी का सर्टिफिकेट देगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह महाराष्ट्र राज्य के साथ-साथ जल्द चुनाव कराने की मांग करेंगे।

'हरियाणा में केवल दोतरफा लड़ाई'-भूपेंद्र सिंह हुड्डा

इस बीच, कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए हरियाणा में केवल दोतरफा लड़ाई है, और यह कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। रविवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच है और उन्होंने मतदाताओं से किसी और को वोट न देने का आग्रह भी किया। उन्होंने आगे कहा कि शासन में बदलाव का समय आ गया है, क्योंकि 10 साल हो गए हैं और लोग मौजूदा भाजपा नीत सरकार और पिछली कांग्रेस नीत सरकार के कामों का अंदाजा लगा सकते हैं। हुड्डा ने कहा, "आज हरियाणा में कांग्रेस और भाजपा के बीच लड़ाई है... बीच में से घुसने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति पर अपना वोट बर्बाद न करें... यहां सरकार बदलने का समय आ गया है। 10 साल हो गए हैं, आपने देखा होगा। हमारे शासनकाल में हमने जो काम किए हैं, उन्हें देखिए और फिर उनके कामों को देखिए।" उन्होंने आगे घोषणा की कि उनकी सरकार बुजुर्गों के लिए पेंशन राशि बढ़ाकर 6,000 रुपये करेगी और एलपीजी सिलेंडर भी 500 रुपये में उपलब्ध कराएगी। उन्होंने कहा, "हम अपना घोषणापत्र जारी करेंगे, लेकिन मैं आपको कुछ चीजें बता रहा हूं जो हमारी सरकार करेगी। हम बुजुर्गों के लिए 6,000 रुपये की पेंशन करेंगे। एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध होंगे।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article