India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana News : UPSC टॉपर्स को CM सैनी ने किया सम्मानित, विकसित भारत के संकल्प पर भी की चर्चा

12:33 PM Jul 16, 2024 IST
Advertisement

Haryana News : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को हरियाणा के यूपीएससी रैंक धारकों को सम्मानित किया और विश्वास व्यक्त किया कि वे जहां भी सेवा करेंगे, राज्य का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने उन्हें संबोधित करते हुए कहा, सबसे पहले, मैं आप सभी को बधाई देना चाहता हूं; आपने पूरे देश में हरियाणा का नाम रोशन किया है। आपको और आपके परिवार को बहुत-बहुत बधाई।

Highlight : 

UPSC टॉपर्स को CM सैनी ने किया सम्मानित

उन्होंने कहा, देश को आप सभी से बहुत उम्मीदें हैं। आप देश के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। हम मजबूत हरियाणा से आते हैं। सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामयाः (सभी सुखी और रोग मुक्त रहें) हमारी संस्कृति और परंपराओं में है। इसलिए, मैं आपसे उम्मीद करता हूं कि आप जहां भी सेवा करेंगे, हरियाणा का नाम रोशन करेंगे।

विकसित भारत के संकल्प पर भी की चर्चा

हरियाणा के सीएम ने 'विकसित भारत' के बारे में भी बात की और कहा, सिविल सेवा में शामिल होना देश के विभिन्न हिस्सों में सेवा करने का अवसर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प में आपका योगदान अपेक्षित और निश्चित भी है। उन्होंने कहा, पीएम मोदी का विजन 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का है और आप सभी उस विकसित राष्ट्र के नेता हैं। हमें भारत को दुनिया का अग्रणी देश बनाना है। अगर कोई स्वामी विवेकानंद के विजन को सरकार का रूप दे सकता है, तो वह आपका विजन है। मैं आपको बधाई देता हूं और शुभकामनाएं देता हूं।


एक्स हैंडल पर सैनी ने कहा

बाद में, अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर सैनी ने कहा, मैंने देश की सबसे प्रतिष्ठित सिविल सेवा के लिए आयोजित यूपीएससी परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले हरियाणा के प्रतिभाशाली युवाओं को सम्मानित किया। देश का हर दसवां सैनिक हरियाणा से है और अब सिविल सेवाओं में हरियाणा की भागीदारी भी तेजी से बढ़ी है। मैं उत्तीर्ण हुए सभी युवाओं को बधाई देता हूं। संघ लोक सेवा आयोग ने 16 अप्रैल को सिविल सेवा परीक्षा 2023 का परिणाम घोषित किया। आदित्य श्रीवास्तव ने पहला स्थान हासिल किया, उसके बाद अनिमेष प्रधान और डोनुरु अनन्या रेड्डी दूसरे स्थान पर रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article