India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विधानसभा चुनाव से पहले सीएम सैनी का तोहफा, कर्मचारियों वेतन में होगा इजाफा

09:50 AM Jul 02, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की घोषणा के अनुसार, इन कर्मचारियों के वेतन में 1 जुलाई से 8 प्रतिशत की बढ़ोतरी की जाएगी। सीएम ने श्रमिक संघों के साथ बैठक भी की।

Highlights

रोजगार निगम के माध्यम से नियुक्तियां पारदर्शी

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएनएल) के माध्यम से सरकारी भर्ती पारदर्शी थी और युवाओं को रोजगार प्रदान करती थी। सैनी ने सोमवार को एक सार्वजनिक बैठक में कहा, "हरियाणा कौशल रोजगार निगम के माध्यम से भर्ती में पारदर्शिता थी। हमने एससी और एसटी के लिए भी आरक्षण किया है। हम युवाओं को नौकरी दे रहे हैं। हमने कर्मचारियों के वेतनमान में 8% की वृद्धि की है।"

1.19 लाख कर्मचारियों की बढ़ी सैलेरी



सैनी ने HKRNL के माध्यम से अनुबंध पर नियुक्त 1.19 लाख कर्मचारियों (स्तर 1, 2 और 3 श्रेणियों) के वेतन में 8% की वृद्धि की घोषणा की। यह निर्णय 1 जुलाई से लागू हुआ। संविदात्मक तैनाती नीति के तहत 71,012 कर्मचारी (स्तर 1), 26,915 (स्तर 2) और 21,934 (स्तर 3) नियुक्त किए गए हैं। करनाल सड़क निर्माण के बारे में कांग्रेस के बयान के बारे में पूछे जाने पर सीएम सैनी ने कहा, "कांग्रेस भ्रष्टाचार में फंसी हुई है। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं। अदालत इस पर संज्ञान ले रही है और वे लोगों के बीच गलत सूचना फैला रहे हैं और उन्हें डराने की कोशिश कर रहे हैं।"

इससे पहले जून में मुख्यमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार विभिन्न सरकारी विभागों में 50,000 लोगों को नियुक्त करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने लोगों को उनकी योग्यता के आधार पर 1.32 लाख नौकरियां दी हैं। मुख्यमंत्री ने सरकारी नौकरियों के लिए "पारदर्शी" भर्ती प्रणाली को जारी रखने पर जोर दिया। मई में सैनी ने चंडीगढ़ के राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह में हरियाणा के सीएम के रूप में शपथ ली थी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article