India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सिरसा में डेरा जगमालवाली में गहराया गद्दी का विवाद, बंद हुआ इंटरनेट

09:01 AM Aug 08, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के सिरसा जिले में डेरा जगमालवाली में गद्दी का विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रशासन ने एहतियातन गुरुवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

डेरा जगमालवाली में गद्दी को लेकर विवाद

हरियाणा सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी अनुराग रस्तोगी ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए बुधवार की शाम से गुरुवार की रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को बंद करने के निर्णय की घोषणा की। डेरा जगमालवाली में डेरा प्रमुख संत बहादुर चंद वकील साहब के निधन के बाद पिछले कई दिनों से गुरु गद्दी को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। उनकी गद्दी के दो दावेदार सामने आ गए।

विवाद के चलते बंद हुआ इंटरनेट

डेरा प्रमुख वकील साहब का 1 अगस्त को निधन हो गया था। इसके बाद वसीयत के आधार पर मुख्य सेवक सूफी गायक महात्मा बीरेंद्र सिंह गद्दी अपना दावा ठोक रहे हैं। दूसरी तरफ डेरामुखी के भतीजे अमर सिंह वसीयत और उनकी मौत को संदिग्ध मान रहे हैं। उन्होंने दावा किया है कि उनकी मौत 21 जुलाई को हुई थी। गद्दी हथियाने के चक्कर में मौत को लेकर डेरे और संगत को गुमराह किया गया।

जगमालवाली ग्राम पंचायत से भी बातचीत की

टकराव को देखते हुए प्रशासन ने दोनों पक्षों से बातचीत की है। पुलिस ने महात्मा बीरेंद्र सिंह और भतीजे अमर सिंह के अलावा जगमालवाली ग्राम पंचायत से भी बातचीत की है। प्रशासन ने कहा है कि किसी भी कीमत पर शांति भंग नहीं होने दी जाएगी। अगर किसी पक्ष का नाम हिंसा में आया तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

(Input From IANS)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article