For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana News : VAT घोटाले में हरियाणा में ईडी ने14 जगहों पर की छापेमारी

04:15 PM Jul 09, 2024 IST
haryana news   vat घोटाले में हरियाणा में ईडी ने14 जगहों पर की छापेमारी
ED raids 14 places in Haryana in VAT scam

Haryana News : प्रवर्तन निदेशालय ने करोड़ों रुपये के वैट घोटाले की जांच के तहत मंगलवार को हरियाणा में 14 जगहों पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया। ईडी के चंडीगढ़ जोनल कार्यालय द्वारा छापेमारी की जा रही है। छापेमारी में हरियाणा सिविल सेवा के तीन अधिकारियों और घोटाले में शामिल होने के संदेह में कई निजी व्यक्तियों को निशाना बनाया गया। माना जाता है कि मूल्य वर्धित कर (VAT) घोटाले से राज्य के खजाने को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है, अनुमान है कि इसमें करीब 70 करोड़ रुपये की कमी आई है।

Highlight : 

  • ईडी ने हरियाणा में 14 जगहों पर की छापेमारी
  • करोड़ों रुपये के वैट घोटाले की जांच
  • चंडीगढ़ जोनल कार्यालय द्वारा की जा रही छापेमारी

VAT घोटाले मामले में ईडी की छापेमारी

ईडी द्वारा हरियाणा सिविल सेवा के जिन तीन अधिकारियों पर छापेमारी की जा रही है, वे अशोक सुखीजा, नरेंद्र कुमार रंगा और गोपी चंद चौधरी हैं। सूत्रों के अनुसार, तलाशी अभियान का उद्देश्य घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य वित्तीय अनियमितताओं के सबूतों का पता लगाना है। ईडी के अधिकारी कथित धोखाधड़ी से संबंधित दस्तावेजों और रिकॉर्ड की तलाश में परिसर की तलाशी ले रहे हैं।

घोटाले से राज्य के खजाने में करीब 70 करोड़ रुपये की आई कमी

माना जाता है कि मूल्य वर्धित कर (वैट) घोटाले से राज्य के खजाने को काफी वित्तीय नुकसान हुआ है, अनुमान है कि इसमें करीब 70 करोड़ रुपये की कमी आई है। ईडी की यह कार्रवाई हरियाणा पुलिस द्वारा घोटाले के सिलसिले में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और अन्य आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद की गई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Saumya Singh

View all posts

Advertisement
×