India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा विधानसभा चुनाव: करनाल से भाजपा प्रत्याशी जगमोहन आनंद ने दाखिल किया नामांकन

07:56 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: करनाल विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार जगमोहन आनंद ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

जगमोहन आनंद ने दाखिल किया नामांकन

आनंद के साथ नामांकन दाखिल करने वाले केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य से लगातार तीसरी बार भाजपा की जीत का भरोसा जताया। जगमोहन आनंद को करनाल निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी की सुमिता विर्क के खिलाफ मैदान में उतारा गया है।

राज्यों के हमारे मुख्यमंत्री भी प्रचार के लिए आएंगे

खट्टर ने कहा, "जगमोहन आनंद ने करनाल से अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। अगर पार्टी मुझे जिम्मेदारी देगी तो मैं अन्य उम्मीदवारों के साथ नामांकन दाखिल करने में शामिल हो जाऊंगा... यह एक दिलचस्प मुकाबला होने जा रहा है, लेकिन मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा लगातार तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी। कांग्रेस को अपनी हार का आभास हो गया है, जो स्पष्ट है क्योंकि वे गठबंधन की तलाश कर रहे हैं, लेकिन अन्य दल इसके लिए तैयार नहीं हैं... प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और विभिन्न राज्यों के हमारे मुख्यमंत्री भी प्रचार के लिए आएंगे।"

21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार देर रात हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। पार्टी ने सिरसा से रोहताश जांगड़ा, महेंद्रगढ़ से कंवर सिंह यादव और फरीदाबाद एनआईटी से सतीश फागना को मैदान में उतारा है। इससे पहले 10 सितंबर को पार्टी ने 21 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। भाजपा की दूसरी सूची के अनुसार, पार्टी ने जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश पोघट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को मैदान में उतारा है। पार्टी ने नारायणगढ़ से पवन सैनी, पिहोवा से जय भगवान शर्मा, पुंडरी से सतपाल जांबा, असंध से योगेन्द्र राणा, गन्नौर से देवेन्द्र कौशिक, राई से कृष्ण गहलावत, प्रदीप सांगवान बरोदा, जुलाना से कैप्टन योगेश बैरागी, नरवाना (एससी) से कृष्ण कुमार बेदी को मैदान में उतारने का फैसला किया है।

सूची में डबवाली से सरदार बलदेव सिंह, ऐलनाबाद से अमीर चंद मेहता, रोहतक से मनीष ग्रोवर, नारनौल से ओम प्रकाश यादव, बावल (SC) से कृष्ण कुमार, पटौदी (SC) से बिमला चौधरी, नूंह से संजय सिंह, फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद, पुनहाना से ऐजाज खान, हथीन से मनोज रावत, होडल (SC) से हरिंदर सिंह रामरतन और बडख़ल से धनेश अदलखा के नाम भी शामिल हैं।

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान 5 अक्टूबर को होगा और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर है। मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। 2019 के विधानसभा चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी और कांग्रेस ने 30 सीटें जीतीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।
Advertisement
Next Article