India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा के मुख्यमंत्री सैनी ने विपक्ष पर कसा तंज

08:49 AM Sep 24, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने सोमवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उस पर लूट और धोखाधड़ी का आरोप लगाया और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की जीत पर भरोसा जताया। सीएम सैनी ने कहा कि भाजपा राज्य में बड़े अंतर से अपनी सरकार बनाएगी।

चुनाव से पहले  मुख्यमंत्री सैनी का बयान

हरियाणा के सीएम ने कहा, "यह स्पष्ट है कि भाजपा हरियाणा में बड़े अंतर से अपनी सरकार बनाएगी। लोग समझ चुके हैं कि कांग्रेस लूट और धोखाधड़ी की पार्टी है। कांग्रेस के पास कोई गारंटी नहीं है। वे सिर्फ लूट की गारंटी दे रहे हैं। हरियाणा के लोग अब जागरूक हो चुके हैं।"

अमित शाह ने विपक्ष पर सता तंज

इससे पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने विधानसभा चुनाव से पहले हरियाणा में कई रैलियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया था कि हरियाणा कांग्रेस में अंदरूनी कलह है और दिल्ली में पार्टी के नेता 10 साल बाद राज्य को "लूटने" का मौका तलाश रहे हैं।

दलित विरोधी" पार्टी करार दिया

उन्होंने कहा कि विकास, रोजगार और महिला सशक्तिकरण के लिए भाजपा के शासन के आधार पर लोग फिर से राज्य में भाजपा को सत्ता में लाएंगे। उन्होंने कहा, "हुड्डा पिता और पुत्र आपस में लड़ रहे हैं। भाजपा में मनोहर लाल खट्टर ने युवा नेता नायब सिंह सैनी के लिए अपनी कुर्सी छोड़ दी।" शाह ने कांग्रेस पार्टी पर दलित नेताओं का अपमान करने का आरोप लगाया और इसे "दलित विरोधी" पार्टी करार दिया।

"कांग्रेस दलित विरोधी पार्टी है। कांग्रेस के शासन के दौरान, 2005 में गोहाना की घटना हुई और 2010 में मिर्चपुर की घटना हुई। कांग्रेस ने हमेशा दलित नेताओं का अपमान किया है, चाहे वह अशोक तंवर हों या कुमारी शैलजा। कांग्रेस के सत्ता में रहने तक डॉ. बीआर अंबेडकर को भारत रत्न नहीं दिया गया। भाजपा ने बीआर अंबेडकर के सम्मान में पंचतीर्थ की स्थापना की है और संविधान दिवस घोषित किया है।" हालांकि, कांग्रेस सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने पार्टी को लोगों के समर्थन पर भरोसा जताया और कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के पक्ष में "अच्छा माहौल" है।

हुड्डा ने कहा, "रेवाड़ी के लोगों ने कांग्रेस की सरकार लाने और हमारे उम्मीदवार को जिताने का फैसला किया है। हरियाणा में कांग्रेस पार्टी के पक्ष में अच्छा माहौल है। लोगों ने बदलाव लाने का फैसला किया है। भाजपा ने 10 साल में कुछ नहीं किया। आज हरियाणा बेरोजगारी, अपराध और भ्रष्टाचार में नंबर वन है।" हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा। जम्मू-कश्मीर के साथ ही 8 अक्टूबर को वोटों की गिनती होगी।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article