India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हरियाणा CM नायब सिंह सैनी ने भाजपा की तीसरी बार सत्ता में वापसी का जताया भरोसा

08:12 AM Sep 26, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा की लगातार तीसरी बार जीत का भरोसा जताते हुए कहा कि लोग डबल इंजन वाली सरकार के पक्ष में वोट करने जा रहे हैं।

CM नायब सिंह सैनी ने किया जीत का दावा

हरियाणा विधानसभा चुनाव बिल्कुल नजदीक है। जिसको लेकर सभी पार्टियां तैयारियों में जुट गई है। इस बीच हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी का बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने भाजपा की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा, हरियाणा की जनता ने तय कर लिया है कि भाजपा तीसरी बार सरकार बनाएगी। 5 अक्टूबर को लोग डबल इंजन वाली सरकार के लिए वोट करेंगे...भूपेंद्र सिंह हुड्डा 10 साल से मुख्यमंत्री हैं और उन्होंने किसानों के साथ सिर्फ धोखा किया है...किसानों की जमीनें हड़पकर 'दामाद' को सौंप दी गईं...," नायब सिंह सैनी ने कहा।

कांग्रेस पर लगाए कई आरोप

सैनी ने कांग्रेस पर किसानों के प्रति झूठी चिंता दिखाने का भी आरोप लगाया और कहा, "आज भाजपा सरकार किसानों की 12 फसलें एमएसपी पर खरीद रही है और कांग्रेस को बताना चाहिए कि कांग्रेस के कार्यकाल में एमएसपी पर कितनी फसलें खरीदी गईं।" इस बीच, केंद्रीय मंत्री और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा-पंजाब सीमा पर चल रहे विरोध प्रदर्शन की आलोचना करते हुए कहा कि जो लोग ये विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, वे किसान नहीं हैं और ऐसे लोगों को सीमा पार करने से रोकने के लिए सुप्रीम कोर्ट जल्द ही फैसला सुनाएगा।

शंभू बॉर्डर पर खट्टर ने जताई चिंता

हरियाणा के अंबाला में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए खट्टर ने कहा, "यह एक बड़ा मुद्दा है। सीमा पर पंजाब जाने वाला रास्ता बंद है...हमने इस रास्ते को खोलने की पूरी योजना बनाई थी। लेकिन उस तरफ बैठे लोग किसान नहीं हैं। किसानों की आड़ में कुछ लोग हैं जो व्यवस्था को बिगाड़ना चाहते हैं और सरकार को अस्थिर करना चाहते हैं...आप भी जानते हैं कि वे कौन हैं...आज हरियाणा के लोग खुश हैं कि उन्होंने ऐसे लोगों को राज्य में पैर नहीं रखने दिया..." उन्होंने कहा, "हम अदालत गए और दूसरे पक्ष के लोगों ने भी अपना पक्ष रखा। अब मामला सुप्रीम कोर्ट में है। सुप्रीम कोर्ट ने एक समिति बनाई है और वे इस बात पर निर्णय ले रहे हैं कि समाधान कैसे निकाला जाए।

समिति उनसे कुछ हलफनामे पर हस्ताक्षर भी करवाएगी, ताकि जो लोग खुद को किसान कहते हैं, वे अपनी सीमा पार न करें और अगर ऐसा कुछ होता है तो अदालत इसका संज्ञान लेगी। सुप्रीम कोर्ट स्वतंत्र रूप से इस पर काम कर रहा है और लोगों की सुविधा पर विचार करेगा।" हरियाणा में 5 अक्टूबर को मतदान होगा और हरियाणा और जम्मू-कश्मीर दोनों के नतीजे 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article