India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Haryana News : हरियाणा सरकार देगी बड़ी सौगात, जल्द ही प्रदेश के लोग हिसार से भर सकेंगे उड़ान

11:10 AM Jun 14, 2024 IST
Haryana News
Advertisement

Haryana News : हरियाणा सरकार ने लोगों को बड़ी सौगात देने वाली है। प्रदेश मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने चंडीगढ़ समेत पांच राज्यों के लिए हिसार एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू करने वाली है। महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से उड़ानों को लेकर एलाइंस एयर एवियशन लिमिटेड के साथ गुरुवार को समझौता हुआ है। अब प्रदेश के लोग जल्द ही हिसार से उड़ान भर सकेंगे। जिससे लोगों को काफी राहत मिलेगी। क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत उड़ानों के शेड्यूल की रूपरेखा जल्द ही तैयार की जाएगी।

Highlight : 

चंडीगढ़ समेत पांच राज्यों के लिए शुरू होगी उड़ान

प्रदेश सरकार चंडीगढ़ समेत पांच राज्यों के लिए हिसार एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू करने वाली है। महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से उड़ानों को लेकर एलाइंस एयर एवियशन लिमिटेड के साथ गुरुवार को समझौता हुआ है। अब प्रदेश के लोग जल्द ही हिसार से उड़ान भर सकेंगे। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रदेश सरकार हिसार स्थित महाराजा अग्रसेन हिसार हवाई अड्डे से प्रदेश की राजधानी चंडीगढ़ समेत पांच प्रदेशों के लिए अगस्त से उड़ान शुरू करने जा रही है।

जल्द तैयार होगा उड़ानों का शेड्यूल

क्षेत्रीय कनेक्टिविटी योजना के तहत उड़ानों के शेड्यूल की रूपरेखा जल्द ही तैयार की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी नेशनल फ्लाइट शुरू की गई है, आगे चलकर इंटरनेशनल फ्लाइट्स भी चलाई जाएंगी। हिसार के महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे से अयोध्या, अहमदाबाद, चंडीगढ़, जयपुर और जम्मू के लिए उड़ान शुरू की जाएगी।

समझौता ज्ञापन पर हुआ हस्ताक्षर

मुख्यमंत्री ने नागरिक उड्डयन मंत्री कमल गुप्ता, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की मौजूदगी में नागरिक उड्डयन विभाग के अतिरिक्त निदेशक सतीश कुमार सिंगला और एलायंस एयर एविएशन लिमिटेड के नेटवर्क प्लानिंग हेड रंजन कुमार दत्ता सीईओ ने समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।

प्रस्ताव पर गंभीरता के साथ हुई चर्चा

कुछ महीने में करनाल से हवाई सफर किया जा सकेगा। इसके लिए करनाल एयरोड्रोम को डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने की योजना को आगे बढ़ाया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने अधिकारियों के साथ डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव पर गंभीरता के साथ चर्चा की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article