For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

हरियाणा सरकार की बड़ी सौगात, 7500 BPL लाभार्थियों को प्लॉट देने का दिया आश्वासन

10:00 AM Jun 10, 2024 IST
हरियाणा सरकार की बड़ी सौगात  7500 bpl लाभार्थियों को प्लॉट देने का दिया आश्वासन

Haryana News: हरियाणा सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। उन्होंने हरियाणा की जनता की मुशकिलों को आसान करने क लिए बड़ी सौगात दी है। बता दें, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली हरियाणा सरकार, मुख्यमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत, 10 जून को 7500 से अधिक बीपीएल लाभार्थियों को 100 वर्ग गज के प्लॉट के कब्जे के प्रमाण पत्र जारी करेगी।

Highlights

  • हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला
  • ग्रामीण आवास योजना पर उठाया कदम
  • 7500 BPL लाभार्थियों को मिलेंगे प्लॉट

CM सैनी की बड़ी सौगात

सीएम सैनी ने कहा, "जिन बीपीएल परिवारों को 100 गज के प्लॉट देने का वादा किया गया था, उन्हें केवल प्लॉट की जगह दिखाकर धोखा दिया गया, लेकिन उनके नाम पर कोई पंजीकरण या जमीन का कब्जा नहीं किया गया।"

सोनीपत में सभी लाभार्थियों को प्लॉट मिलेंगे

सीएम सैनी ने कहा, "कई ऐसे लोग थे जिन्हें प्लॉट पाने के लिए संघर्ष करना पड़ा। लोगों को प्लॉट और रजिस्ट्री प्रदान करने के लिए, मनोहर लाल खट्टर ने एक योजना बनाई और सोनीपत में सभी लाभार्थियों को प्लॉट और रजिस्ट्री दी जाएगी।" उन्होंने आगे कहा कि प्लॉट और रजिस्ट्री आवंटित करने के लिए, हरियाणा राज्य में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

सीएम सैनी जनता से किया वादा

सीएम सैनी ने कहा, "लाभार्थियों को जो वादा किया गया था, वह दिया जाएगा। वहां सभी राज्य मंत्री और विधायक मौजूद रहेंगे। लाभार्थियों को वहीं पद और रजिस्ट्री दी जाएगी।" इससे पहले गुरुवार को करनाल से भारतीय जनता पार्टी के विधायक के रूप में शपथ लेने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने करनाल के लोगों को उन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने हरियाणा राज्य में आगामी विधानसभा चुनावों में विजयी होने का विश्वास भी जताया।

नायब सिंह सैनी ने हाल ही में करनाल विधानसभा क्षेत्र में विधानसभा उपचुनाव जीता था। इससे पहले वे कुरुक्षेत्र लोकसभा क्षेत्र से सांसद थे और लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से ठीक पहले उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी। उन्होंने हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में भी काम किया। इस बीच, हरियाणा में भाजपा ने लोकसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन किया। पार्टी ने 5 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस ने भी 5 सीटें जीतीं। भाजपा ने 46.11 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया, जबकि कांग्रेस ने 43.67 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया और उसके गठबंधन सहयोगी आम आदमी पार्टी ने 3.94 प्रतिशत वोट शेयर दर्ज किया। 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने राज्य की सभी 10 सीटें जीती थीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Advertisement
Author Image

Aastha Paswan

View all posts

Advertisement
×