For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Haryana News: भीषण गर्मी को देखते हुए 31 मई तक स्कूल बंद करने के आदेश

10:19 AM May 27, 2024 IST
haryana news  भीषण गर्मी को देखते हुए 31 मई तक स्कूल बंद करने के आदेश
Haryana News

Haryana News : प्रशासन ने बालवाटिका से 31 मई तक अधिकारिक तौर पर अवकाश घोषित कर दिया है। भीषण गर्मी को देखते हुए आठवीं और 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए स्कूल बंद रहेंगे। उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बाल वाटिका से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के अवकाश को 31 मई तक बढ़ाने के निर्देश दिए। हालांकि इससे पहले आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 24 मई तक अवकाश की घोषणा की गई थी।

Highlight:

  • 31 मई तक बंद रहेंगे स्कूल
  • व्हाट्सप ग्रुप पर मिलेंगे होमवर्क
  • छात्रों को मिली राहत

छात्रों को राहत

Haryana News
Haryana News

भीषण गर्मी चलते आमजन का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इस बीच चिलचिलाती धूप व भीषण गर्मी के मौसम को देखते हुए प्रशासन ने बालवाटिका से आठवीं और 12वीं तक के छात्र-छात्राओं के लिए अधिकारिक तौर पर अवकाश घोषित किया। इससे छात्रों को राहत मिलेगी। हालांकि, शिक्षकों ने भी छात्रों को व्हाट्सएप ग्रुप में मैसेज किया है कि सभी अपने घर पर रहकर अपने आप को लू से बचाते हुए अध्ययन करेंगे। खुद को सुरक्षित रखेंगे और गृहकार्य भी नियमित तौर पर भेजा जाएगा।

शिक्षकों ने छात्रों को दिया निर्देश

Haryana News
Haryana News

शिक्षकों ने छात्रों से कहा है कि सुबह 9 बजे से शाम पांच बजे तक कोई भी छात्र घर से बाहर न निकलें। अगर जरूरी हो तो सिर को अच्छे से ढ़क कर ही बाहर निकलें। बार-बार जलपान करें। तली हुई या बाजार से खरीदी गई खाद्य सामग्री से परहेज करें। गांव में बने तालाब या बड़ी नहर में नहाने न जाएं, क्योंकि गर्मियों में अक्सर डूब जाने की घटनाएं सबसे ज्यादा होती है। लंबी दूरी का सफर करने से बचें।

सरकारी, अर्धसरकारी व प्राइवेट स्कूलों में अवकाश

Haryana News
Haryana News

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने बाल वाटिका से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के अवकाश को 31 मई तक बढ़ाने के निर्देश दिए। इससे पहले आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए 24 मई तक अवकाश की घोषणा की गई थी। हालांकि, इस बारे में उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि जिले में बाल वाटिका से लेकर बारहवीं कक्षा तक का सरकारी, अर्धसरकारी व प्राइवेट स्कूलों में अवकाश को सुनिश्चित किया जाए।

स्कूल में उपस्थित रहेंगे शिक्षक

यदि कोई स्कूल खुला मिलता है तो उस पर विभाग की नजर रहेगी। अवकाश अवधि के दौरान शिक्षक, गैर शिक्षक अधिकारी व कर्मचारी पूर्व की भांति स्कूल में उपस्थित रहेंगे। प्रशासन की तरफ से इससे पहले छुट्टी की घोषणा के बाद से स्कूल बंद चल रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Saumya Singh

View all posts

Advertisement
×