India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘स्वतंत्रता दिवस पर पीकेएल नीलामी देखना शानदार होगा’: हरियाणा स्टीलर्स के जयदीप दहिया

08:50 AM Aug 10, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: भारत अपने 78वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाने की तैयारी कर रहा है, हरियाणा स्टीलर्स के जयदीप दहिया ने कहा कि वह प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन 11 के खिलाड़ियों की नीलामी को लेकर बहुत उत्साहित हैं, जो हमारे देश के लिए एक खास दिन पर आयोजित की जा रही है।

स्वतंत्रता दिवस पर पीकेएल नीलामी

15-16 अगस्त को मुंबई में होने वाली दो दिवसीय खिलाड़ियों की नीलामी में 500 से अधिक खिलाड़ी नीलामी में शामिल होंगे। पीकेएल की एक विज्ञप्ति के अनुसार, नौसेना में पीटी अधिकारी के रूप में काम करने वाले दहिया ने कहा, "नीलामी से पहले बहुत उत्साह है। हम अपनी टीम में युवा और गतिशील खिलाड़ियों को शामिल करना चाहते हैं और हमारा लक्ष्य इस सीजन में ट्रॉफी उठाना है।"

दर्शकों का इस खेल पर काफी ध्यान

कबड्डी कई भारतीयों के दिलों में एक विशेष स्थान रखती है, जो ताकत, एकता और राष्ट्रीय गौरव का प्रतीक है। भारत की उपलब्धियों पर विचार करते हुए, दहिया ने कहा, "हमने कबड्डी विश्व कप और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। पिछले कुछ वर्षों में इस खेल ने बहुत तरक्की की है और खेल में काफी बदलाव आया है। दर्शकों का इस खेल पर काफी ध्यान है।"

शब्द देशभक्ति के उस जोश से मेल खाते

दहिया के शब्द देशभक्ति के उस जोश से मेल खाते हैं जो देश में व्याप्त है क्योंकि यह अपनी स्वतंत्रता का सम्मान करता है और खेल भावना का जश्न मनाता है जो अपने लोगों को एकजुट करती है। उन्होंने कहा, "कबड्डी सिर्फ एक खेल नहीं है; यह हमारे देश की दृढ़ता और वीरता का प्रतीक है।"

 

टीम की तैयारियों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, "हम कड़ी मेहनत और सख्ती से प्रशिक्षण ले रहे हैं। एक बार जब हमारी टीम नए खिलाड़ियों के साथ फाइनल हो जाएगी, तो हमारी फ्रेंचाइजी यह सुनिश्चित करने के लिए एक प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी कि हम सीजन 11 के लिए तैयार हैं।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article