India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मनु भाकर को हमारे संस्थान का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा: हरियाणा स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति

09:13 AM Jul 31, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: अपनी ऐतिहासिक कांस्य पदक जीत के बाद, हरियाणा के स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के कुलपति अशोक कुमार ने घोषणा की कि स्टार शूटर मनु भाकर को संस्थान का ब्रांड एंबेसडर बनाया जाएगा।

मनु भाकर ने जीता दूसरा कांस्य पदक जीत

भारत की निशानेबाजी की दिग्गज मनु भाकर ने मंगलवार को इतिहास रच दिया, जब वह एक ही ओलंपिक में दूसरा पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट बन गईं। भाकर और उनके साथी सरबजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक हासिल किया। इससे पहले, भाकर ने महिलाओं की व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। अपनी जीत के बाद, अशोक ने एएनआई से कहा, "हम उन्हें अपने संस्थान का एंबेसडर बनाएंगे।  यह हमारे खिलाड़ियों और लड़कियों को बहुत प्रेरणा और ऊर्जा देगा।" साथ ही, हरियाणा राइफल एसोसिएशन के महासचिव अशोक मित्तल ने कहा कि मनु की उपलब्धि गर्व की बात है, क्योंकि वह स्वतंत्रता के बाद के युग में एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन गई हैं।



तीसरे पदक (मनु के लिए) की भी तैयारी चल रही है

उन्होंने कहा, "इसका वर्णन करने के लिए शब्द नहीं हैं। तीसरे पदक (मनु के लिए) की भी तैयारी चल रही है। हमारे कई खिलाड़ी पेरिस गए हैं और हमें उम्मीद है कि वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।" मनु-सरबजोत ने कांस्य पदक के प्ले-ऑफ मैच में दक्षिण कोरिया के ली वोनहो और ओह ये जिन को 16-10 से हराया। इस पदक के साथ, पेरिस ओलंपिक में भारत के पदकों की संख्या दो हो गई है। भाकर और सरबजोत दोनों ने कोरियाई खिलाड़ियों के खिलाफ सीरीज में लगातार 10 अंक बनाए। मनु स्वतंत्रता के बाद पेरिस ओलंपिक के एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाली भारतीय दल की पहली एथलीट हैं। इससे पहले 1900 ओलंपिक में, नॉर्मन प्रिचर्ड ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए दो पदक जीते थे, दोनों ही 200 मीटर और 200 मीटर बाधा दौड़ में रजत पदक थे। मनु-सरबजोत का शूटिंग मिक्स्ड टीम मेडल ओलंपिक इतिहास में भारत का पहला शूटिंग टीम मेडल है।

इससे पहले सोमवार को मनु-सरबजोत ने कुल 580-20x अंक हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया। स्वर्ण पदक का मुकाबला तुर्किये (582-18x) और सर्बिया (581-24x) के बीच होगा।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article