India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ओलंपिक में मनु भाकर ने जीता कांस्य पदक, हरियाणा सरकार करेगी सम्मानित

08:40 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा के मंत्री असीम गोयल ने रविवार को घोषणा की कि हरियाणा सरकार निशानेबाजी में ओलंपिक कांस्य पदक जीतने वाली मनु भाकर को सम्मानित करेगी।

मनु भाकर को मिलेगा सम्मान

हरियाणा के मंत्री असीम गोयल ने रविवार को घोषणा की किहरियाणा सरकार निशानेबाजी में ओलंपिक पदक जीतने वाली मनु भाकर को सम्मानित करेगी । इसके अलावा गोयल ने कहा कि उनके मंत्रालय में एक योजना का उद्घाटन भी मनु भाकर करेंगी। असीम गोयल राज्य में परिवहन, महिला एवं बाल विकास (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री हैं ।

मनु भाकर की उपलब्धि पर गर्व

हरियाणा के मंत्री असीम गोयल ने मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, "यह देश की सभी बेटियों के लिए एक उपलब्धि है। पूरे देश को मनु भाकर की उपलब्धि पर गर्व है। जब वह वापस आएंगी, तो हम उनके आगमन पर उनका सम्मान करेंगे। साथ ही, अगर वह यहां आती हैं, तो हम अपने मंत्रालय में उनके द्वारा एक योजना का उद्घाटन करवाएंगे।"

निशानेबाजी में जीतने वाली पहली भारतीय महिला

22 वर्षीय मनु भाकर ओलंपिक में निशानेबाजी में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। भाकर ने चल रहे मेगा इवेंट में भारत को पहला पदक दिलाया, क्योंकि उन्होंने 221.7 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता।

टोक्यो ओलंपिक में अपनी पिस्तौल की खराबी के बाद मनु के लिए यह एक मोचन था। उन्होंने 2004 में सुमा शिरुर के बाद ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में शूटिंग फाइनल में पहुंचने वाली 20 वर्षों में पहली भारतीय महिला बनकर इतिहास रच दिया। दक्षिण कोरिया की ये जिन ने 243.2 अंकों के ओलंपिक रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता। उनकी हमवतन किम येजी ने 241.3 अंकों के साथ रजत पदक जीता। पहले दिन भाकर ने शनिवार को चल रहे पेरिस ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफिकेशन राउंड में तीसरा स्थान हासिल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जबकि रिदम सांगवान 15वें स्थान पर रहने के कारण फाइनल में अपनी जगह बनाने में असफल रहीं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article