India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर अभी किसी दल से नहीं हुआ संपर्क : भूपेंद्र सिंह हुड्डा

09:21 AM Aug 25, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव स्थगित करने के लिए भाजपा द्वारा चुनाव आयोग (ईसी) से अनुरोध करने के मामले पर, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने भारतीय जनता पार्टी पर हार स्वीकार करने का आरोप लगाया है, उन्होंने कहा कि देरी से मौजूदा सरकार का कार्यकाल और लंबा हो जाएगा, जिसमें लोगों की कोई दिलचस्पी नहीं है।

विधानसभा चुनाव को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के लगभग एक सप्ताह बाद, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने भारत के चुनाव आयोग (ईसी) को पत्र लिखकर चुनाव तिथि से पहले और बाद में छुट्टियों का हवाला देते हुए मतदान को लगभग एक सप्ताह के लिए टालने के लिए कहा है, जिससे मतदान प्रतिशत कम हो सकता है।

चुनाव समय पर ही होने चाहिए

शनिवार को मीडिया को संबोधित करते हुए, हुड्डा ने कहा, "चुनाव घोषित हो चुके हैं और घोषित हुए एक सप्ताह से अधिक समय हो चुका है। इसका मतलब है कि वे चुनाव स्थगित करना चाहते हैं। वे हार स्वीकार कर रहे हैं और हम चाहते हैं कि चुनाव आयोग समय पर चुनाव कराए, क्योंकि लोग नहीं चाहते कि सरकार एक दिन भी सत्ता में रहे।" उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि चुनाव समय पर ही होने चाहिए।

लंबी छुट्टी का समय कोई तर्क नहीं

कांग्रेस नेता चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा, "पहले भी जब भी किसी बड़े त्यौहार के दौरान चुनाव कार्यक्रम आता है, तो मतदान के दिन से एक या दो दिन के लिए चुनाव स्थगित कर दिए जाते थे। लेकिन लंबी छुट्टी का समय कोई तर्क नहीं है...हरियाणा की जनता भाजपा सरकार से खुश नहीं है..." इस बीच, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन बडोली ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर चुनावों के दौरान लंबी छुट्टियों की अवधि के कारण कम मतदान पर चिंता व्यक्त की है। "हमारे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन बडोली ने चुनाव आयोग को अन्य राजनीतिक दलों के परामर्श से (चुनाव) तिथि को आगे बढ़ाने के लिए लिखा है ताकि वोट प्रतिशत बढ़ाया जा सके। लगातार छुट्टियां पड़ रही हैं; उन्होंने कहा, "इसलिए यह पत्र लिखा गया है, ताकि वोट प्रतिशत कम न हो।"

22 अगस्त को चुनाव आयोग को लिखे पत्र में हरियाणा भाजपा अध्यक्ष मोहन बडोली ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि राज्य में मतदान की तारीखों में बदलाव किया जाए, क्योंकि लंबी छुट्टी के कारण मतदान के दिन मतदान प्रतिशत कम हो गया है। "

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article