India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'हरियाणा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे PM मोदी': भाजपा के संजय भाटिया

08:27 AM Oct 12, 2024 IST
Advertisement

Haryana News: हरियाणा विधानसभा चुनाव में सभी एग्जिट पोल और अनुमानों के विपरित भारतीय जनता पार्टी को मिली एक तरफा जीत का जश्न हरियाणा के साथ दिल्ली, हिमाचल और कईं अन्य राज्यों में भी मनाया गया था। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी अब हरियाणा की नई सरकार के शपथ ग्रहण को भव्य और यादगार बनाना चाहती है। इसलिए हरियाणा की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खुद शामिल होंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम

हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक तीसरी बार सरकार बनने जा रही है, भाजपा नेता संजय भाटिया ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आस-पास के राज्यों के मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की तारीख और समय की पुष्टि होना अभी बाकी है और पार्टी ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

शपथ ग्रहण समारोह तैयारी शुरू

भाटिया ने आगे कहा, "हमने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। शपथ ग्रहण समारोह की तारीख और समय की पुष्टि होना अभी बाकी है। यह एक बड़ा आयोजन होगा और लोगों के लिए सुचारू व्यवस्था की जाएगी। हमें पता चला है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समारोह में शामिल होंगे। आस-पास के राज्यों के मुख्यमंत्री और कुछ केंद्रीय मंत्री भी इसमें शामिल होंगे।"

हरियाणा में बनी भाजपा सरकार

इससे पहले आज, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने राज्य के किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि एमएसपी पर फसल खरीदना और सीधे खातों में पैसा जमा करना उनकी सरकार की प्रतिबद्धता है। उन्होंने यह भी कहा कि हरियाणा सरकार युवा कल्याण को प्राथमिकता दे रही है। ... राज्य में युवाओं को सशक्त बनाने के लिए हरियाणा सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारी सरकार लगातार युवाओं को बिना खर्ची, पर्ची के रोजगार दे रही है। हरियाणा में पहली बार हमारी सरकार ने हरियाणा के युवाओं में बहुत बड़ा विश्वास जगाया है... 25,000 युवाओं के परिणाम तैयार हैं और जब हम परिणाम घोषित करने वाले थे, तो विपक्ष ने कोर्ट में जाकर मुख्य चुनाव आयोग को अर्जी दी कि हम चुनाव के दौरान ये परिणाम घोषित नहीं कर सकते।

चुनाव आयोग ने जारी किया पत्र

चुनाव आयोग ने इस पर संज्ञान लिया और पत्र जारी किया कि जब तक आचार संहिता लागू है, हम ये परिणाम घोषित नहीं करेंगे।" "मैंने तब घोषणा की थी कि हम पहले 25,000 युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर देंगे और उसके बाद मैं शपथ लूंगा और जल्द ही, आज या कल, परिणाम जारी कर दिए जाएंगे और उसके बाद शपथ की तारीख आएगी। हमारी सरकार युवा हितैषी सरकार है। उन्हें सशक्त बनाना हमारी प्राथमिकता है और हम उनके साथ मजबूती से खड़े हैं," उन्होंने आगे कहा। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में 48 विधायकों के साथ भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों देवेंद्र कादयान, राजेश जून और सावित्री जिंदल ने भी भाजपा को अपना समर्थन दिया है। कांग्रेस ने 37 सीटें जीती हैं।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते 

Advertisement
Next Article